Auraiya: सांप के काटने के बाद बुजुर्ग और सांप को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन

Auraiya: मामला औरैया जिले के फफूंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है। यहां पर रहने वाला एक बुजुर्ग किसान अपनी खेत पर मेहनत मजदूरी कर परिवार के लोगों का गुजारा चलाने का काम करता है।

Ashraf Ansari
Published on: 15 July 2024 11:09 AM GMT
Auraiya news
X

सांप के काटने के बाद बुजुर्ग और सांप को अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: यूपी के औरैया में एक बुजुर्ग को सांप के द्वारा काटे जाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद बुजुर्ग को जिला अस्पताल में लाया गया। जहां पर डॉक्टर के द्वारा बुजुर्ग का इलाज किया गया।

खेत पर काम कर रहा था बुजुर्ग

उत्तर प्रदेश में बारिश का मौसम शुरू हो गया है पर ऐसे में कीड़े मकोड़े निकलने शुरू हो गए हैं। वही ऐसे में जहरीले सांप लोगों को अपने हमले का शिकार भी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताते चले कि मामला औरैया जिले के फफूंद थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है। यहां पर रहने वाला एक बुजुर्ग किसान अपनी खेत पर मेहनत मजदूरी कर परिवार के लोगों का गुजारा चलाने का काम करता है। चंद्र प्रकाश अपने खेत पर धान की रोपाई करने के लिए गए हुए थे। तभी अचानक से पानी में छिपे बैठे सांप ने उनको काट लिया। इस बात की जानकारी परिवार के लोगों को हुई तो परिवार के लोग उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू किया।

बुजुर्ग के साथ सांप को भी अस्पताल लेकर पहुंचे लोग

बताते चलें कि जैसे ही चंद्र प्रकाश को जहरीले सांप ने काटा वैसे ही उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। वही शोर होता देख परिवार के लोग मौके पर पहुंचे जहां पर उन्होंने जहरीले सांप को मार डाला। सांप को करने के बाद बुजुर्ग और सांप को लेकर परिवार के लोग अस्पताल में पहुंचे और उन्होंने बताया कि सब इसी सांप ने चंद्र प्रकाश को काटा था जिसको हमने मार दिया है।

वहीं पुलिस ने बुजुर्ग को बेहतर इलाज दिलाए जाने को लेकर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए रेफर कर दिया जहां डॉक्टरों की देखरेख में उसका बेहतर इलाज किया जाएगा। इस दौरान डॉक्टरों ने जनता से अपील की है कि अगर आपको कभी भी जहरीला सांप काट ले तो आप झाड़ फूंक में ना रहे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर समय रहते ट्रीटमेंट मिल सके और सांप काटे जाने वाले व्यक्ति की जान बचाई जा सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story