×

Auraiya News: एंबुलेंस कर्मचारियों ने केक काटकर मनाया विश्व पायलट दिवस

Auraiya News: विश्व पायलट दिवस पर एंबुलेंस कर्मचारियों ने हर्षोउल्लास से मनाया। कर्मचारियों ने केक काट कर एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

Ashraf Ansari
Published on: 26 May 2024 3:21 PM GMT
Auraiya News
X
केक काटते एंबुलेंस चालक। (Pic: Newstrack)

Auraiya News: यूपी के औरैया में एंबुलेंस कर्मचारी ने केक काटकर विश्व पायलट दिवस मनाया। इस दौरान उनके चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली और एक दूसरे को केक खिलाया। हर साल इसी दिन विश्व पायलट दिवस मनाया जाता है।

एंबुलेंस कर्मचारी ने मनाया पायलट दिवस

विश्व भर में हर साल पायलट दिवस 26 मई को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दौरान वाहन चलाने वाले हर कर्मचारी इसको बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाता है। इस बार भी बड़ी ही हर्षोल्लास के साथ पायलट दिवस जगह-जगह पर मनाया गया। वहीं औरैया जिले में भी पायलट दिवस की धूम देखने को मिली। यहां 108 एंबुलेंस कर्मचारी ने सरकारी अस्पताल में एकजुट होकर पायलट दिवस की मौके पर केक काटा और एक दूसरे को केक खिलाकर पायलट दिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सभी के चेहरे पर काफी खुशी दिखी। यहां कोल्ड ड्रिंक केक और समोसा का इंतजाम किया गया जैसे मानो कोई फंक्शन पार्टी चल रही हो। खैर सभी ने पायलट दिवस बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया।

एंबुलेंस कर्मचारी हर साल मनाते हैं पायलट दिवस

जिले में हर साल पायलट दिवस की मौके पर एंबुलेंस कर्मचारी एकजुट होकर एक कार्यक्रम करते हैं और इस कार्यक्रम के तहत सभी को इकट्ठा किया जाता है और उन्हें बताया जाता है कि हम लोग हर साल पायलट दिवस क्यों मनाते हैं। एंबुलेंस कर्मचारी बताते हैं कि हम लोग जनता की सेवा में 24 घंटे एंबुलेंस चलते हैं मरीजों को एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाते हैं। अगर कोई मरीज ज्यादा ही गंभीर बीमार होता है तो उसके लिए तुरंत पहुंचते हैं उसको अस्पताल तक पहुंचाने का काम करते हैं। हम लोग अपना घर बार छोड़कर जनता की सेवा में जुट जाते हैं। यही समय है कि जब हम लोग अपनी खुशियां एक साथ मिलकर मनाते हैं लोगों को बताते हैं। और अपनी खुशी का इजहार करते हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story