×

Auraiya News: DM से मुलाकात करने पहुंची महिलाएं, ग्राम प्रधान और सचिव पर लगाए आरोप

Auraiya News: ग्राम पंचायत खानपुर फफूंद की महिलाओं ने ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव पर गंभीर आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने विकास के नाम पर लाखों रुपए निकाले हैं।

Ashraf Ansari
Published on: 7 March 2024 12:44 PM GMT
Auraiya News
X

महिलाओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन source: Newstrack  

Auraiya News: उत्तर प्रदेश के औरैया में भारी संख्या में महिलाएं एक जुट होकर जिलाधिकारी (District Magistrate) से मुलाकात करने के लिए पहुंची। जहां पर उन्होंने ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव को लेकर एक ज्ञापन पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की।

अंत्येष्टि स्थल को लेकर महिलाओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

औरैया जिले में भारी संख्या में महिलाएं एकजुट होकर अंत्येष्टि स्थल को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात करने के लिए पहुंची। जहां पर उन्होंने ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव पर अंत्येष्टि स्थल को लेकर शिकायत की और कार्रवाई की मांग की। बताते चले कि मामला ग्राम पंचायत खानपुर फफूंद का है। यहां पर रहने वाली महिलाएं एकजुट होकर जिलाधिकारी से मुलाकात करने के लिए पहुंची थी। जहां पर उन्होंने ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव पर आरोप लगाते हुए कहा है की अंत्येष्टि स्थल के लिए जो जमीन पहले चिन्हित की गई थी। उस जगह पर अंत्येष्टि स्थल को नहीं बनाया जा रहा है। जबकि अंत्येष्टि स्थल को पीडब्ल्यूडी (PWD) की जमीन पर बनाने का काम किया जा रहा है। इस मामले में उन्होंने ग्राम प्रधान और सचिव से मुलाकात की थी तो उन्होंने उन सभी की बातों को नहीं सुना और वहां से भगा दिया।

विकास के नाम पर निकाल लिए गए लाखों रुपए

ग्राम पंचायत खानपुर फफूंद की महिलाओं ने ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव पर एक और गंभीर आरोप लगाया है और कहा है कि विकास के नाम पर लाखों रुपए निकाल लिए गए हैं। लेकिन विकास कार्य कोई भी नहीं कराया गया है। वहीँ ग्राम प्रधान और सचिव शौचालय बनवाने के नाम पर 2000-2000 रूपये मांगते हैं जबकि सरकार की तरफ से नि:शुल्क शौचालय बनवाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जो लापरवाही बरतने के काम कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। जो अंत्येष्टि स्थल के लिए जमीन चिन्हित की गई थी उसी जगह पर अंत्येष्टि स्थल बनाने का काम किया जाये।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story