×

Auraiya News: दो लोगों की हत्या का मामला सदन में गूंजा, बसपा एमएलसी ने उठाया मुद्दा

Auraiya News: जिले में दो लोगों की हत्या के मामले में बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी भीमराव अंबेडकर ने सदन में खड़े होकर इस मुद्दे को उठाया।

Ashraf Ansari
Published on: 11 Feb 2024 6:53 AM GMT
Auraiya news
X

दो लोगों की हत्या का मामला सदन में गूंजा (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: जिले में दो लोगों की हत्या के मामले में बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी भीमराव अंबेडकर ने सदन में खड़े होकर इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने सभापति को बताया कि इलाके में लोग डर के माहौल में रह रहे हैं।

भीमराव अंबेडकर ने सदन में उठाया मुद्दा

औरैया जिले में 8 फरवरी को एक व्यक्ति की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया था लेकिन बाद में यह मामला काफी बढ़ता हुआ दिखाई दिया। यहां ग्राम प्रधान की पत्नी ने कुछ लोगों पर गंभीर आरोप लगाए थे। अभी यह मामला सदन तक पहुंच गया है। बताते चलें कि बहुजन समाज पार्टी से एमएलसी भीमराव अंबेडकर ने सदन में खड़े होकर सभापति के सामने पूरे मामले के बारे में जानकारी दी और बताया कि 6 महीने में एक ही परिवार के दो लोगों की हत्या कर दी गई है। सबसे पहले महिला ग्राम प्रधान के पति की हत्या की गई और उसके बाद परिवार से जुड़े चचेरे भाई की 8 फरवरी को बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस मामले के बाद से इलाके के लोग दहशत में है उनकी मांग है कि आरोपियों पर कड़ी से कड़ी मांग की जाए जिससे आगे वह इस तरीके की घटना को अंजाम नहीं दे सके।

प्रशासन के खिलाफ लोगों में दिख रहा गुस्सा

बीएसपी के एमएलसी भीमराव अंबेडकर ने कहा कि एक दलित समाज से महिला को समाज ने चुनकर ग्राम प्रधान बनाया था। इसी को लेकर कुछ लोग नाराज चल रहे थे और उन्होंने इसका विरोध किया था। लेकिन विरोध इस कदर बड़ा की एक पक्ष ने ग्राम प्रधान के पति के ऊपर 6 महीने पहले हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। फिर बाद में अब दूसरे व्यक्ति की भी मौत हो गई। आसपास के लोग प्रशासन के खिलाफ काफी गुस्से में है क्योंकि प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई नहीं की थी जिसकी वजह से फिर इस तरीके की घटना घटी है। हम मांग करते हैं कि परिवार के लोगों को सुरक्षा दी जाए जिससे आगे उनके साथ किसी भी तरीके की कोई भी घटना नहीं कर सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story