×

Auraiya News: स्वास्थ्य विभाग बड़ी लापरवाही, टीकाकरण न होने पर गर्भवती महिला के पेट में बच्चे की मौत

Auraiya News: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। जहां पर एक युवक ने स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की और कार्रवाई की मांग की।

Ashraf Ansari
Published on: 24 Jan 2024 7:30 AM GMT
Auraiya news
X

औरैया में टीकाकरण न होने पर गर्भवती महिला के पेट में बच्चे की मौत (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। जहां पर एक युवक ने स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की और कार्रवाई की मांग की।

टीकाकरण न होने पर महिला के पेट में बच्चे की मौत

औरैया जिले में एक युवक ने स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कार्रवाई की मांग कर दी है। बताते चलें कि बिधूना इलाके की भटौली गांव में रहने वाले एक युवक ने बताया है कि उसकी पत्नी 5 माह से गर्भवती है। वहीं सरकार की तरफ से महिलाओं के लिए चलाई जा रही टीकाकरण योजना के तहत हम अपनी पत्नी को टीकाकरण कराने के लिए बिधूना में बनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अधीक्षक और आशाओं से कहा था कि हमारी पत्नी को समय से टीकाकरण कर दिया जाए लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं कराया जिससे हमारी पत्नी की पेट में पल रहे 5 महीने के बच्चे की मौत हो गई। हम चाहते हैं की लापरवाही बरतनी वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो।

पीड़ित ने सीएम योगी से की शिकायत

भटौली इलाके में रहने वाले पीड़ित ने स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियों से परेशान होकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑनलाइन पोर्टल पर एक शिकायत दर्ज कराई है और उसमें कहा है कि अधीक्षक और आशाओं की वजह से उसकी पत्नी के पेट में पल रहे 5 महीने के बच्चे की मौत हो गई है। इस मामले में पीड़ित ने जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से शिकायत की है और उनसे भी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा है कि मुझे इंसाफ चाहिए। जिन लोगों ने लापरवाही भर्ती है उनके खिलाफ कार्रवाई हो। युवक की पत्नी के पेट में 5 महीने के बच्चे की मौत के बात से परिवार के लोग काफी परेशान है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story