IAS Indramani Tripathi: पराठा खिलाएंगे, तभी काम करेंगे.., DM की बात सुन फरियादी की आंखे हुईं नम

IAS Indramani Tripathi: जिलाधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी की लोगों से जुड़ने की इस पहल ने जनसुनवाई के दौरान वहां मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। वहां पर मौजूद हर व्यक्ति डीएम की प्रषंसा करता रहा।

Shishumanjali kharwar
Published on: 11 Sep 2024 5:44 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2024 6:33 AM GMT)
Auraiya news
X

डीएम डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने फरियादी के हाथों खाया पराठा (न्यूजट्रैक)

IAS Indramani Tripathi: औरैया के जिलाधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जिलाधिकारी जनसुनवाई के दौरान एक फरियादी द्वारा लाये गये पराठे खाते हुए नजर आ रहे है। जिलाधिकारी ने जैसे ही उस फरियादी के हाथ से पराठे का एक टुकड़ा खाया। उस फरियादी की आंखे भर आईं। जिलाधिकारी की लोगों से जुड़ने की इस पहल ने जनसुनवाई के दौरान वहां मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। वहां पर मौजूद हर व्यक्ति डीएम की प्रशंसा करता रहा। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग जिलाधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

डीएम की बात सुन आश्चर्य में पड़े लोग

दरअसल औरैया के जिलाधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी बीते मंगलवार को अपने कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान लोगों की समस्या सुन रहे थे। तभी बिधूना का एक फरियादी जमीन संबंधी समस्या को लेकर डीएम के समक्ष पहुंचा। इस दौरान जिलाधिकारी और फरियादी के बीच समस्या को लेकर सवाल-जवाब चल रहा था। तभी फरियादी के दूर से आने की बात सुनकर डीएम डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने पूछा कि आप दूर से आए हो तो भूख भी लगी होगी। घर तो शाम तक पहुंचेंगे। डीएम ने फरियादी से पूछा कि यहां कैसे पहुंचे।

तो फरियादी ने जवाब दिया कि बाइक से आए है। डीएम ने पूछा कि बाइक में पेट्रोल किसने भरवाया। इस पर फरियादी के साथ वहां मौजूद शख्स ने कहा कि मैंने बाइक में पेट्रोल डलवाया है। इसके बाद अचानक जिलाधिकारी ने फरियादी से पूछा कि सुबह से आए हैं तो भूख भी लगी होगी। समोसा नहीं खाया यहां पर। इस पर फरियादी ने बेहद धीमी आवाज में जवाब दिया कि साहब! हमारे पास रुपए नहीं थे। घर से पराठा बनवाकर लाए है। वहीं हम दोनों लोग खायेंगे।

इस पर डीएम ने बेहद सहज भाव से कहा कि दिखाओ कहां है पराठा। डीएम के पूछने पर फरियादी ने तुरंत झोले में रखा हुआ पराठा निकाल कर दिखाया। इस पर डीएम ने फरियादी से कहा कि मुझे पराठा नहीं खिलाओगे। डीएम की यह बात सुनते ही फरियादी भौचक रह गया। उसने संकोच जताते हुए कहा कि साहब! हम गरीब आदमी हैं।

इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि अब आपका काम तब ही होगा, जब आप पराठा खिलायेंगे। इसके बाद डीएम डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने फरियादी द्वारा लाये गये पराठे को खाया। डीएम को पराठे खाते देख फरियादी की आंखे नम हो गयी। वहां मौजूद लोग डीएम की इस पहले की सराहना करते दिखे। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने डीएम की खूब तारीफ की।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story