Auraiya News: नवांगतुक डीएम ने संभाला पद, बोले -जनता की हर संभव करेंगे मदद

Auraiya News: औरैया डीएम का चार्ज डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी ने संभाल लिया है। डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी 1998 बैच के पीसीएस / 2020 बैच के आईएएस अफसर है। अभी तक वह लखनऊ में नगर आयुक्त और एलडीए के उपाध्यक्ष पद पर तैनात थे।

Ashraf Ansari
Published on: 15 July 2024 1:23 PM GMT
Auraiya News
X

DM Indramani Tripathi (Pic: Newstrack)

Auraiya News: उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से प्रदेश स्तर पर बड़े बदलाव किए गए हैं। शासन ने पांच जिला अधिकारियों को कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है। जिसमें औरैया की जिलाधिकारी नेहा प्रकाश भी शामिल है। अब औरैया डीएम का चार्ज डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी ने संभाल लिया है। डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी 1998 बैच के पीसीएस/ 2020 बैच के आईएएस अफसर है। अभी तक वह लखनऊ में नगर आयुक्त और एलडीए के उपाध्यक्ष पद पर तैनात थे।

डॉ.इंद्रमणि त्रिपाठी आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं। इससे पहले शाहजहांपुर में एसडीएम व सिटी मजिस्ट्रेट, बिजनौर में सीडीओ, मुजफ्फरनगर में एडीएम प्रशासन के अलावा नगर विकास विभाग के विशेष सचिव पद पर भी रह चुके है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत लखनऊ को सजाने और संवारने में अहम भूमिका निभाकर अलग पहचान बनाई। करीब 10 साल पहले मुजफ्फरनगर दंगे (कवाल कांड) में बतौर एडीएम अद्वितीय राहत और बचाव कार्य से वहां की जनता के दिलों में अपनी जगह बनाई थी।

नेहा प्रकाश पर पीडब्ल्यूडी में एक्सईएन अभिषेक यादव ने आरोप लगाया था कि डीएम सरकारी आवास को लेकर दबाव बना रही थी और उसमें स्विमिंग पूल बनाना चाहती थी। इसके लिए वह 84 लाख रुपए का बजट पास कराने का दबाव बना रही थी। इस मामले में पीडब्ल्यूडी के तरफ से अभिषेक यादव ने मुख्यमंत्री को 76 पन्नो की एक रिपोर्ट पेश की थी और उसके बाद नेहा प्रकाश को औरैया से हटा दिया गया है। वहीं नवांगतुक डीएम डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि शासन की तरफ से जितनी भी योजनाएं चल रही हैं उनको जमीनी स्तर पर जनता तक पहुंचाया जाएगा। जनता की समस्याओं को सुन उनकी समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा। हमारा फर्ज है कि जनता की हर संभव मदद करना।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story