Auraiya News: अवैध कब्जे खाली करने को लेकर डीएम ने चलाया अभियान

Auraiya News: जिलाधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी के आदेश के बाद राजस्व विभाग की टीम बीहड़ इलाके में पहुंची। जहां देखा गया कि अलग-अलग जगह पर चकरोड की जमीन पर दो-दो फीट का कब्जा कर लिया था।

Ashraf Ansari
Published on: 2 Aug 2024 2:43 AM GMT
Auraiya News: अवैध कब्जे खाली करने को लेकर डीएम ने चलाया अभियान
X

अवैध कब्जे खाली करने को लेकर डीएम ने चलाया अभियान  (photo; social media )

Auraiya News: औरैया में अवैध कब्जों को खाली कराने के लिए डीएम की तरफ से एक अभियान चलाया गया। जिसके तहत जगह पर हुए कब्जों को खाली करने का काम किया जा रहा है।

मिशन समाधान के तहत शुरू हुई कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद औरैया में अब जिला प्रशासन शख्त कदम उठाते हुए दिखाई दे रहा है। जहां भी जिला प्रशासन को अवैध कब्जा दिखाई दे रहा है उन अवैध कब्ज को खाली करने के आदेश भी जारी किए जा रहे हैं। जिले में मिशन समाधान की शुरुआत। जिसके तहत गुरुवार को देर शाम शहर के तमाम इलाकों में जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंचे जहां पर सरकारी भूमि पर हुए कब्जों को देखा गया और उन्हें खाली करवाने के आदेश भी दिए गए। लोगों को चेतावनी दी गई कि वह सरकारी जमीन या फिर किसी भी जमीन पर कब्जा ना करें। अगर कोई ऐसा करता हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चकरोड को कराया गया कब्जा मुक्त

जिलाधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी के आदेश के बाद राजस्व विभाग की टीम बीहड़ इलाके में पहुंची। जहां देखा गया कि अलग-अलग जगह पर चकरोड की जमीन पर लोगों ने दो-दो फीट का कब्जा कर लिया था। चकरोड की जमीन की पैमाइश कराई गई और जिन लोगों ने कब्जा किया था उन लोगों से कब्जे को मुक्त कराया गया। वहीं किसानों को दोबारा कब्जा न करने की चेतावनी दी गई। वहीं राजस्व की टीम ने चारगाह आबादी वाले क्षेत्र में लोगों के द्वारा किए गए कब्जे को देखा गया। इसकी एक रिपोर्ट को तैयार किया गया और उसके बाद रिपोर्ट को तहसील प्रशासन को सौंपा। इस दौरान मौके पर राजस्व निरीक्षक अरविंद कुमार, लेखपाल विमलेश मोहन, सब इंस्पेक्टर नसरुद्दीन, समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story