×

Auraiya: मतदान से पहले स्ट्रांग रूम और मतदान केंद्र का DM-SP ने लिया जायजा

Auraiya:जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरीके से तैयारियों में जुटा हुआ है। लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को मतदान की प्रति जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है।

Ashraf Ansari
Published on: 10 April 2024 12:21 PM GMT
Auraiya news
X

मतदान से पहले स्ट्रांग रूम और मतदान केंद्र का डीएम-एसपी ने लिया जायजा (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: यूपी के औरैया में मतदान से पहले स्ट्रांग रूम और मतदान केंद्रों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी नेहा प्रकाश और अपर पुलिस अधीक्षक चारु निगम पहुंची। जहां पर उन्होंने व्यवस्थाओं का गंभीरता के साथ जायजा लिया।

मतदान केंदो का डीएम-एसपी ने लिया जाएगा

औरैया जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरीके से तैयारियों में जुटा हुआ है। लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को मतदान की प्रति जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है तो वहीं मतदान केंद्रों पर जनता को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो सके जिसको लेकर मतदान केंद्रों का जायजा लेने के लिए पहुंची। जहां मतदान के दिन मतदाताओं को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो जिसको लेकर डीएम ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि किसी भी तरीके की जनता को मतदान के दिन परेशानी ना हो। वहीं संवेदनशील मतदान बूथों का भी निरीक्षण किया गया। वहीं जनता से भी अपील की गई कि वह मतदान के दिन मतदान केंद्र पर पहुंचे और निर्भीक होकर अपना मतदान करें।

स्ट्रांग रूम पर पहुंची डीएम-एसपी

जनपद में लोकसभा मतदान के दिन एवीएम को नवीन मंडी में स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। जहां किसी भी तरीके की परेशानी न हो। इसी को लेकर डीएम और एसपी ने स्ट्रांग रूम का जायजा लिया। यहां पर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरे, लाइट, ईवीएम, वीवीपैट मशीन के रख-रखाव और मॉनीटरिंग की व्यवस्थाओं का मुआयना किया गया है। वही स्ट्रांग रूम में ड्यूटी की वक्त तैनात होने वाले कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों को आदेश दिए गए हैं कि यहां पर लगी सीसीटीवी कैमरे हमेशा चालू रहना चाहिए। किसी भी तरीके की कोई भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। अगर किसी भी तरीके की लापरवाही बरती गई तो कार्रवाई भी जरूर की जाएगी। इस बात पर विशेष ध्यान दें कि अपनी ड्यूटी को अच्छी तरीके से निभाएं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story