×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

डॉक्टर ने दी भीषण गर्मी से बचने की सलाह, बच्चों को न निकलने दे घर से बाहर

Auraiya: सरकारी अस्पताल की डॉक्टर शिखा राजपूत ने जानकरी देते हुए बताया है कि इस वक्त तापमान में तेज गर्मी देखने को मिल रही है। ऐसे में खासतौर पर आप लोग अपने बच्चों का ख्याल रखें ।

Ashraf Ansari
Published on: 26 May 2024 12:43 PM GMT
Auraiya news
X

डॉक्टर ने दी भीषण गर्मी से बचने की सलाह (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: यूपी के औरैया में भीषण गर्मी की वजह से लोग परेशान है। ऐसे में सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे में आप लोग अपने घरों से कम से कम बाहर निकले जिससे आप बीमारियों की चपेट में आने से बच सकें।

भीषण गर्मी में कम निकले घर से बाहर

उत्तर प्रदेश में तापमान लगातार गर्म होता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में भीषण गर्मी भी काफी पड़ रही है। आलम यह हो गया है कि लोग दिन में अगर घर से बाहर निकलते हैं तो उनको गर्म हवाओं के तमाचे पड़ते हैं। ऐसे में अस्पतालों में भी मरीज की संख्या लगातार बढ़ती हुई दिखाई देने लगी है। वहीं सरकारी अस्पताल की डॉक्टर शिखा राजपूत ने जानकरी देते हुए बताया है कि इस वक्त तापमान में तेज गर्मी देखने को मिल रही है। ऐसे में खासतौर पर आप लोग अपने बच्चों का ख्याल रखें जो घर से बाहर निकल कर खेलते हैं। ऐसे में आप लोग अपने बच्चों को घर से बाहर न निकले और हो सके तो आप भी अपने घर से कम से कम बाहर निकले।

बाहर निकलते समय इन चीजों का करें इस्तेमाल

डॉक्टर शिखा बताया है कि अगर आप रोजाना घर से बाहर निकलते हैं तो इन बातों को जरूर ध्यान रखें क्योंकि यह बातें आपके लिए जरूरी है। अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो सुबह और शाम के टाइम घर से बाहर निकल सकते हैं। ऐसे में आप अपने साथ में पानी की बोतल ग्लूकोस और अन्य ऐसी चीज ले जाएं जिससे आपको गर्मी से निजात मिल सके। ऐसा नहीं है कि आपको धूप नहीं लेनी चाहिए सुबह-सुबह तो हर किसी को धूप लेनी चाहिए लेकिन दोपहर की धूप आपके लिए नुकसान भरी सावित हो सकती है। जो कि आपको अस्पताल तक पहुंचा सकती है जिसकी वजह से कई बीमारियों की चपेट में आ सकती है। अगर आप घर से बाहर निकले तो आप गमछा या फिर अन्य ऐसा सामान अपने सर पर डालना है जिससे आपको तेज धूप न लगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story