×

Auraiya News: बिजली विभाग की उपभोक्ताओं से अपील, कहा-न करें चोरी वरना..

Auraiya News: जिले में विद्युत विभाग के अधिकारी ने जनता से अपील की है कि वह विद्युत की चोरी नहीं करें और अगर कोई भी बिजली की चोरी करता हुआ पाया जाता है।

Ashraf Ansari
Published on: 27 Feb 2024 11:38 AM GMT
Auraiya news
X

औरैया में बिजली विभाग की उपभोक्ताओं से अपील (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: जिले में विद्युत विभाग के अधिकारी ने जनता से अपील की है कि वह विद्युत की चोरी नहीं करें और अगर कोई भी बिजली की चोरी करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ बिजली विभाग कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा।

एक-दूसरे को देखकर बिजली चोरी करने का होता है मन

औरैया जिले में लगातार बिजली विभाग विद्युत चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसके तहत कोई भी व्यक्ति बिजली की चोरी करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है। वहीं क्षेत्र में बिजली की चोरी को रोकने के लिए बिजली विभाग के दिबियापुर से उपखंड अधिकारी अनुराग पांडे ने लोगों से अपील की है कि वह बिजली की चोरी न करें। उन्होंने बताया कि लोग बिजली की चोरी कब करते हैं जब पास में रहने वाला एक व्यक्ति अगर बिजली की चोरी करता है तो बगल में रहने वाला दूसरा व्यक्ति देखा है कि मेरा बिल ₹1500 का आ रहा है और सामने वाले का बिल महज ₹300 या ₹400 का आ रहा है। जिसको लेकर उसके मन में बिजली चोरी की चाहत जागती है और वह बिजली चोरी करने लगता है। ऐसा करने पर फिर दोनों के खिलाफ कार्रवाई होती है।

बिजली मित्र के माध्यम से की जा सकती है बिजली चोरी की शिकायत

दिबियापुर में बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी अनुराग पांडे ने बताया कि अगर आपके आसपास कोई भी व्यक्ति बिजली की चोरी कर रहा है तो आप उसको देखकर बिजली की चोरी ना करें। आपको बस से इतना करना होगा बिजली मित्र एप्लीकेशन के माध्यम से आप बिजली की चोरी करने वाले व्यक्ति की शिकायत कर सकते हैं। हम लोगों को जैसे ही बिजली चोरी की शिकायत मिलेगी वैसे ही तत्काल रूप से उसे पर कार्रवाई की जाएगी। वैसे तो हमारी टीम लगातार क्षेत्र में घूमती रहती है जो भी बिजली की चोरी करता है उसके खिलाफ कार्रवाई करती है। लेकिन आप लोग बस इतना याद रखें कि किसी को देखकर बिजली की चोरी न करें ऐसा करना कानूनी अपराध है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story