Auraiya News: बुलडोजर से हटाया गया अतिक्रमण, दी गई चेतावनी

Auraiya News: औरैया में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर से कार्रवाई की गई । यहां जिलाधिकारी के आदेश के बाद बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण को हटाने का काम किया गया।

Ashraf Ansari
Published on: 3 Sep 2024 1:09 PM GMT
Encroachment removed with bulldozer, warning given
X

बुलडोजर से हटाया गया अतिक्रमण, दी गई चेतावनी: Photo- Newstrack

Auraiya News: उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया को अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार करवाई जा रही है। अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ऐसा ही कुछ मंगलवार को देखने को मिला, जहां पर कुछ लोगों के द्वारा रजवाहा पर कब्जा कर लिया गया था जिसको बुलडोजर के जरिए हटाने का काम किया गया। बताते चलें कि अछल्दा कस्बे के बूढ़ादाना इलाके में कुछ लोगों के द्वारा बंबे के ऊपर अपनी दुकान को बना लिया गया था। यहां तक की एक दुकानदार ने उस पर लेंटर भी डलवा लिया था। जब इस बात की जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो फिर से कार्रवाई की तैयारी शुरू की गई और बुलडोजर लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां पर अवैध अतिक्रमण को हटाने का काम किया गया।

अतिक्रमणकर्ताओं को दी गई चेतावनी

सिंचाई विभाग के द्वारा अवैध अतिक्रमण को हटाए जाने के दौरान कुछ लोगों ने इसका विरोध किया तो कुछ लोग इसके पक्ष में दिखाई दिए। लोगों का कहना था कि बंबे के ऊपर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था और उसी में शौच क्रिया कर रहे थे, जिसकी वजह से पानी दूषित हो रहा था। तो वही लोगों को निकलने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

जिलाधिकारी के आदेश पर हुई कार्रवाई के बाद अतिक्रमणकर्ताओ को आदेश दिए गए हैं कि जिन लोगों ने अवैध अतिक्रमण किया हुआ है, वह खाली कर दे, नहीं तो बुलडोजर के जरिए कार्रवाई की जाएगी। तो वही उन लोगों को भी चेतावनी दी गई जिन लोगों ने कब्जा किया था और उस कब्जे को खाली कराया गया। उनसे कहा गया कि आगे से कब्जा ना करें।

इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस फल भी मौजूद रहा। बताते चलें कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ यह पहला मामला नहीं हुई है इससे पहले अगस्त महीने में भी अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलता हुआ दिखाई दिया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story