×

Auraiya News: कोयला लदी मालगाड़ी में अचानक से लगी आग से मचा हड़कंप

Auraiya New: यूपी के औरैया में रेलवे ट्रैक पर दौड़ती एक मालगाड़ी में अचानक से आग लग गई। डिब्बे में लगी आग के मामले में पता चला कि उसके अंदर कोयला मौजूद था।

Ashraf Ansari
Published on: 17 Feb 2024 11:20 AM GMT
Auraiya News
X

Coal laden goods train cought Fire source: Newstrack 

Auraiya News: यूपी के औरैया में रेलवे ट्रैक पर दौड़ती एक मालगाड़ी में अचानक से आग लग गई। जब इसकी जानकारी रेलवे प्रशासन को हुई तो वे तत्काल रूप से मौके पर पहुंचे। उसके बाद आनन-फानन में गाड़ी को रोक कर दमकल कर्म‍ियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।

इटावा से कानपुर की जा रही थी मालगाड़ी

औरैया जिले में न्यू अछल्दा रेलवे स्टेशन पर प्रशासन के अधिकारियों में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक से एक मालगाड़ी की बोगी में से धुंआ निकलने लगा। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया। आपको बताते चलें कि इटावा से कानपुर के लिए एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक पर जाने के लिए रवाना हुई। तभी अचानक से न्यू अछल्दा स्टेशन पर मालगाड़ी जैसे ही पहुंची तभी उसके एक डिब्बे में से धुंआ निकलने लगा।

कोयले से लदी थी मालगाड़ी

न्यू अछल्दा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की डिब्बे में लगी आग के मामले में पता चला कि उसके अंदर कोयला मौजूद था। जो मालगाड़ी के जरिये ले जाया जा रहा था। तभी एक डिब्बे के अंदर से अचानक से धुंआ निकलने लगा। मालगाड़ी के डिब्बे मे से धुंआ निकलने के मामले में दमकल विभाग की टीम को जानकारी दी गई। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जहां डिब्बों पर पानी की बौछार की गई। जिसके बाद मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग पर काबू पाया जा सका। मालगाड़ी के डिब्बे में आग कैसे लगी इस मामले को लेकर रेलवे के अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। फिलहाल अभी डब्बे में लगी आग को बुझा कर मालगाड़ी को गंतव्य के लिए भेज दिया गया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story