Auraiya News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को लेकर सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Auraiya News: बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर औरैया में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Ashraf Ansari
Published on: 20 Aug 2024 11:30 AM GMT
Auraiya News
X

Auraiya News (Pic: Newstrack)

Auraiya News: बांग्लादेश में तख्ता पलट और शेख हसीना द्वारा देश छोड़कर जाने के बाद लगातार वहां की हालत नाजूक बनी हुई है। यहां सबसे ज्यादा नुकसान हिंदुओं का हुआ था। कुछ कट्टरपंथियों ने हिंदुओं पर हमला किया था और उनकी संपत्ति नष्ट कर दिया था। जिसको लेकर आज औरैया में हिंदूवादी संगठन सड़कों पर उतर आएं। हिंदूवादी संगठनों ने हाथों में तख्ती लेकर सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया और बांग्लादेश के हिंदुओं की रक्षा के लिए आवाज उठाई।

पीएम मोदी के नाम डीएम कार्यालय पर सौंपा ज्ञापन

हिंदूवादी संगठन के लोग सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के कार्यालय पर पहुंच गए। उनके द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जिला अधिकारी के कार्यालय पर एक ज्ञापन पत्र सौंपा गया। जिसमें जन जागरण मोर्चा के संयोजक महेश पांडे ने कहा कि शेख हसीना द्वारा बांग्लादेश छोड़ जाने के बाद वहां की हालात लगातार खराब हो रही हैं। हिंदुओं की हत्या की जा रही है। हिंदू महिलाओं की आबरू लूटी जा रही है। उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

हम वहां की सरकार से मांग करते हैं कि जिन हिंदुओं की हत्या हुई है उनके परिवार के लोगों को मुआवजा दिया जाए। जिन हिंदुओं की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है उनकी मदद की जाए। जिन दोषियों ने हिंदुओं की हत्या की है उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। इस दौरान हिंदू संगठनों के साथ कई महिलाएं मौजूद रही, जिन्होंने न्याय की गुहार लगाई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story