Auraiya News: अस्पताल के नीचे बेसमेंट में चल रही थी लाइब्रेरी, पहुंचे तहसीलदार कर दिया सीज

Auraiya News: प्रशासन के द्वारा एक अस्पताल के नीचे बेसमेंट में एक लाइब्रेरी चलती हुई पाई गई जो की अवैध तरीके से चलाई जा रही थी। जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए लाइब्रेरी को सीज करने का काम किया।

Ashraf Ansari
Published on: 1 Aug 2024 2:28 AM GMT
Auraiya hospital basement seized
X

Auraiya hospital basement seized  (photo: social media)

Auraiya News: औरैया में जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई देखने को मिल रही है। यहां जिला प्रशासन ने अवैध तरीके से चल रही लाइब्रेरी पर छापा मारा और उसको सीज करने का काम किया।

लाइब्रेरी पहुंची पुलिस और प्रशासन

देश की राजधानी दिल्ली में बेसमेंट के अंदर चल रहे कोचिंग सेंटर में पानी भर जाने के बाद तीन छात्रों की मौत हो जाने की मामले को लेकर अब उत्तर प्रदेश में प्रशासन अलर्ट मूड पर आ गया है। यहां प्रदेश के तमाम जिलों में अवैध तरीके से चल रहे कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी पर छापेमारी की जा रही है। ऐसा ही कुछ औरैया में बुधवार को देखने को मिला जहां पर देर शाम तक जिला प्रशासन के द्वारा अवैध कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी पर छापेमारी की गई। यहां प्रशासन के द्वारा एक अस्पताल के नीचे बेसमेंट में एक लाइब्रेरी चलती हुई पाई गई जो की अवैध तरीके से चलाई जा रही थी। जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए लाइब्रेरी को सीज करने का काम किया।

लाइब्रेरी को सीज करने के दौरान बोले तहसीलदार

बताते चलें कि सदर इलाके नेबिल गंज स्थित एक अस्पताल के नीचे एक लाइब्रेरी चल रही थी। जिसकी जानकारी जैसे ही पुलिस प्रशासन और तहसीलदार अविनाश कुमार को हुई तो वहां छापेमारी की गई और देखा गया कि उसके अंदर करीब 30 से 50 बच्चे लाइब्रेरी में प्रतिदिन अध्ययन करने के लिए आते हैं। जिसमें बच्चों को महत्वपूर्ण पुस्तक मिलती थी। लेकिन यह मानक के खिलाफ चलाई जा रही थी। यहां तहसीलदार के द्वारा लाइब्रेरी को सीज करने से पहले उसके अंदर रखी जरूरी पुस्तकों को बाहर निकलवा लिया गया और उसके बाद कार्रवाई की गई। इस मामले में तहसीलदार अविनाश कुमार का कहना है कि किसी भी हाल में अवैध तरीके से लाइब्रेरी या फिर कोचिंग सेंटर संचालित नहीं करने दिए जाएंगे। अगर कोई मानक विहीन संचालन करता हुआ पाया जाएगा तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story