×

Auraiya News: शहर में कराई गई बिन मौसम बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत

Auraiya News: भीषण गर्मी के बीच लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए बारिश कराई गई।

Ashraf Ansari
Published on: 29 May 2024 3:23 PM GMT (Updated on: 15 Jun 2024 10:47 AM GMT)
Auraiya News
X

शहर में कराई गई बारिश। (Pic: Newstrack)

Auraiya News: यूपी के औरैया में भीषण गर्मी के बीच जिला प्रशासन की तरफ से बिन मौसम बारिश कराई गई। बिन मौसम बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलती हुई दिखाई दी।

पानी की टैंकर से कराई गई बारिश

औरैया जिले में लगातार मौसम में गर्माहट देखने को मिलती हुई दिखाई दे रही है। ऐसे में लोग बस भगवान से बारिश की प्रार्थना कर रहे हैं। लेकिन ऐसे में जनता को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। जनता को भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए अब जिला प्रशासन सामने आ गया है। नगर पालिका प्रशासन के द्वारा टैंकर में पानी को भरकर शहर के तमाम इलाकों में पहुंचाया गया है जहां जगह पर कर्मचारियों के द्वारा टैंकर के जरिए पाइप से बारिश की जा रही है। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके। ऐसा कर नगर पालिका भीषण गर्मी से जनता को राहत दिलाने की पूरी कोशिश कर रहा है।

भीषण गर्मी लोगों को कर रही परेशान

जिले का तापमान लगातार तेजी के साथ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। अगर आज के तापमान की बात की जाए तो जिले में 14 डिग्री के करीब तापमान दर्ज किया गया है। जो कि औरैया वालों का बुरा हाल करता हुआ दिखाई दिया। आलम यह है ताकि लोग जब घर से दिन में बाहर निकल रहे थे तो उनको गर्म हवाओं के तमाचे पड़ रहे थे। लोग अपने घरों से गमछा लगाकर बाहर निकल रहे हैं। वहीं जिला प्रशासन भी लोगों से अपील कर रहा है कि ऐसी भीषण गर्मी में आप कम से कम घर से बाहर निकले। बताते चलें कि भीषण गर्मी की वजह से अस्पतालों में मरीजों की भी संख्या दर्ज की जाने लगी है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिन तक और जिले वासियों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story