TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Auraiya News: प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग करने पर दुकानदारों के खिलाफ नगर पालिका ने की कार्रवाई

Auraiya News: अगर आपको इस्तेमाल करना है तो कागज की थैली का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे पर्यावरण को किसी भी तरीके का नुकसान नहीं होगा।

Ashraf Ansari
Published on: 28 May 2024 3:59 PM GMT (Updated on: 29 May 2024 3:18 PM GMT)
Municipality took action against shopkeepers for using banned polythene
X

प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग करने पर दुकानदारों के खिलाफ नगर पालिका ने की कार्रवाई: Photo- Newstrack

Auraiya News: उत्तर प्रदेश में वैसे तो सरकार की तरफ से पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन उसके बावजूद भी कुछ लोग पॉलिथीन का आज भी इस्तेमाल कर रहे हैं और बिक्री में ले रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई भी कर रहा है। यूपी के औरैया में नगर पालिका की टीम शहर के तमाम इलाकों में पहुंची जहां पर प्रतिबंधित पॉलिथीन को चेक किया गया। कुछ जगह से पॉलिथीन बरामद की गई जिसके खिलाफ नगर पालिका ने उन पर कार्रवाई की।

पॉलिथीन के खिलाफ सड़कों पर निकले नगर पालिका के अधिकारी

औरैया में नगर पालिका की टीम शहर की तमाम इलाकों में पहुंची जहां पर पॉलिथीन को चेक किया गया। वहीं कुछ दुकानों से 7 किलो पॉलिथीन को बरामद किया इसी के साथ-साथ 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। नगर पालिका की इस कार्रवाई से पॉलिथीन का उपयोग करने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया।


प्रतिबंधित पॉलीथिन का ना करें इस्तेमाल

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी राम आसरे कमल ने शहर के तमाम इलाकों में पहुंचकर दुकानदारों से प्रतिबंधित पॉलिथीन को बरामद करने के बाद उनको बताया है कि पॉलिथीन को पूरी तरीके से प्रतिबंधित कर दिया गया है क्योंकि यह हमारे पर्यावरण को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचाती है।

जब इसको जलाया जाता है तो इसका धुंआ वातावरण में पहुंचता है और लोगों को सांस लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जनता बीमार भी हो जाती है। हम आप लोगों से अपील कर रहे हैं कि आप लोग पॉलिथीन का इस्तेमाल बिल्कुल ही ना करें। अगर आपको इस्तेमाल करना है तो कागज की थैली का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे पर्यावरण को किसी भी तरीके का नुकसान नहीं होगा। अगर इसके वावजूद भी दुकानदार अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो उनके खिलाफ इसी तरीके की कार्रवाई जारी रहेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story