Auraiya News: प्लाट में बैठ डकैती की तैयारी कर रहे 5 चोर गिरफ्तार, सोने चांदी के आभूषण बरामद

Auraiya News: जिले में पुलिस ने एक चोरी की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी की घटना में शामिल पांच चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया।

Ashraf Ansari
Published on: 28 July 2024 11:10 AM GMT
Auraiya News
X

Auraiya News (Pic: Newstrack) 

Auraiya News: औरैया जिले में पुलिस ने एक चोरी की घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी की घटना में शामिल पांच चोरों को गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया। आपको बता दें, कि 11 जुलाई को ग्राम बरमूपुर कोतवाली सदर इलाके में रहने वाले विक्रम सिंह ने थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया था। तहरीर के मुताबिक वह 9 जुलाई 2024 को अपने परिवार के साथ जालौन गए थे। तभी चोरों मकान में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया और सोने चांदी के आभूषण समेत नगदी चोरी कर ली। इस मामले को पुलिस जांच पड़ताल शुरू कर दी। जांच में SOG और कोतवाली पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी। वहीं मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जालौन रोड पर स्थित विद्युत ट्रांसमिशन लाइन के टावर के पास खाली पड़े प्लाट के अंदर मौजूद चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए चोरों ने कबूला जुर्म

पूछताछ पर अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हम लोग रेकी करके घरों व दुकानो को निशाना बनाकर चोरी करते है और चोरी में जो भी सामान व रुपये मिलता है, उसे आपस में बाँट लेते है। आज से करीब 16-17 दिन पहले हम लोगो ने फफूंद नहर पुलिया के पास स्थित एक बन्द मकान की रेकी करके उस मकान से आभूषण चोरी किये थे। इनमें से कुछ आभूषण हमने सरे राह चलते इटावा जा कर 60 हजार रुपये में एक व्यक्ति को बेंच दिये थे, और रुपयों को आपस में बांट लिया था। बांटे हुये सभी रुपये हम लोगों ने ऐश मौज में खर्च कर दिये थे तथा शेष जेवरातो को हम सभी लोगों ने सहमति से अरुण यादव के पास रख दिये थे कि आवश्यकता पड़ने पर आपस में बाँट लेंगे।

आज हम लोग बचे शेष जेवरातो को बाँटने के लिये यहाँ इकट्टा हुये थे। हम लोगों ने उन्हीं जेवरातों को आपस में बाँट लिया था। फिर हम लोग कही और चोरी करने की बातें कर रहे थे तभी हम लोगों को आप लोगों ने पकड लिया। वहीं पुलिस के द्वारा पकड़े गए चोरों के पास से एक सोने की चेन, एक जोड़ी झुमकी, दो जोड़ी कान के बाली, एक जोड़ी नाक की बाली, अंगूठी पीली धातु समेत अन्य सामान को बरामद किया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story