×

Auraiya News: पुलिस ने छह चोरों को किया गिरफ्तार, लाखों का माल किया बरामद

Auraiya News: पुलिस ने छह चोरों को गिरफ्तार करने का काम किया जिनके पास से पुलिस ने चोरी किया हुआ ट्रैक्टर और अन्य सामान को बरामद किया।

Ashraf Ansari
Published on: 9 Jan 2024 9:43 AM GMT
Auraiya news
X

औरैया पुलिस ने छह चोरों को किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने छह चोरों को गिरफ्तार करने का काम किया जिनके पास से पुलिस ने चोरी किया हुआ ट्रैक्टर और अन्य सामान को बरामद किया।

वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए सभी चोर

औरैया जिले में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक चारू निगम के आदेश की बात लगातार चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा रहा है। ऐसा ही कुछ एरवाकटरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत देखने को मिला। जहां पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान छह चोरों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक चारु निगम में जानकारी देते हुए बताया है कि 30 दिसंबर को योगेश नाम की एक व्यक्ति ने थाने में शिकायती पत्र दिया था और बताया था कि उसका ट्रैक्टर चोरों ने चोरी कर लिया। जिसके बाद पुलिस के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था तभी पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग ट्रैक्टर को बेचने के लिए जा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने मन्नाकोला पुल के पास से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने चोरी किया हुआ ट्रैक्टर और अन्य सामान को बरामद किया।

पकड़े गए चोरों ने कबूला जुर्म

एरवाकटरा पुलिस के द्वारा पकड़े गए चोरों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह और राजीव मिलकर चोरी करते है। राजीव की रिश्तेदारी ग्राम हरचन्दापुर में है। उसने वताया कि उसके रिश्तेदार का ट्रैक्टर घर के वाहर खडा रहता है। इस पर वह और राजीव 29 दिसम्बर को दिन में रैकी की। रिंकू से वात की जिस पर कार थी वह तैयार हो गया। विन्देश उर्फ नरेन्द्र मेरा दोस्त है उसे वुला लिया और मयंक व विशाल राजीव के दोस्त है।

हम सभी छह लोगों ने राजीव के घर वैठकर योजना बनायी और हम लोग इसी गाडी से रात्रि 12 वजे के करीब रिंकू को गाडी मे छोडकर हम पांचो व्यक्ति टैक्टर के पास आये पीछे से रिंकू भी आ गया। टैक्टर में ट्राली लगी थी जिसे खोल कर अलग किया और धक्का मार कर गांव से बाहर की तऱफ ले आये और अपनी गाडी से बांध कर ट्रैक्टर धक्का मारते हुए गांव से दूर ले आये और स्टार्ट करके राजीव के बताये जंगल में ले गये। बताया कि आज वह लोग ट्रेक्टर को बेचने के ले जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गए चोरों के पास से पुलिस ने चोरी किया हुआ एक ट्रैक्टर, चोरी की घटना में इस्तेमाल की गई है कार, तीन तमंचे 315 बोर और कई जिंदा कारतूस किये।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story