महिला का गुम हुआ सामान दिलाने को ठग बना पुलिसवाला, फिर ऐसे किया गिरफ्तार

जिले में आपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिस अधीक्षक चारू निगम के आदेश के बाद लगातार पुलिस कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही है। ऐसा ही कुछ अयाना इलाके में देखने को मिला।

Ashraf Ansari
Published on: 9 July 2024 12:38 PM GMT
Auraiya news
X

महिला का गुम हुआ सामान दिलाने को ठग बना पुलिसवाला (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: यूपी की औरैया पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने का काम किया है जोकि महिला को ठगी का शिकार बनाना चाहता था।

महिला का सामान दिलाने के लिए ठग ने मांगे थे ₹20000

औरैया जिले में आपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिस अधीक्षक चारू निगम के आदेश के बाद लगातार पुलिस कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही है। ऐसा ही कुछ अयाना इलाके में देखने को मिला। जहां पर पुलिस और एसओजी टीम ने मिलकर एक ठग गिरफ्तार करने का काम किया है। बताते चलें कि अयाना थाना में 3 जून 2024 को वादिनी प्रेमा देवी के द्वारा एक शिकायती पत्र दिया गया था और बताया था कि कौशल्या वाटिका में भागवत कथा में शामिल होने के लिए पहुंची थी जहां पर कुछ महिलाओं के द्वारा लोगों के जेवराज चोरी कर लिए गए हैं। इस मामले में थाने में रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी।

तभी अचानक से महिला के पास एक अनजान नंबर से फोन आता है और कहा जाता है कि मैं अयाना थाने से पुलिस वाला बोल रहा हूं। आपका जो सामान गुम हुआ था वह मिल गया है। इसके लिए आप ₹20000 हमारे अकाउंट में डाल दें आपका सामान आपको दे दिया जाएगा। इस मामले में महिला ने अपने नाती को जानकारी दी। ठग और महिला के नाती की फोन पर बात हुई। जिसमें ₹20000 की सौदा ₹10000 में टूट गई। जिसके लिए महिला के नाती ने कहा कि मैं आपको कैश रुपया दे सकता हूं। इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया और ठग को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ने पकड़े गए ठग के बारे में दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने पुलिस के द्वारा पकड़े गए ठग के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि हमारी पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है जो की पहले लोगों की जानकारी पता करता है कि किन लोगों ने थाने में चोरी या फिर लूट जैसी घटनाओं को दर्ज कराया है। इस मामले की जानकारी जब ठग को हो जाती थी तो वह अनजान नंबर से लोगों के पास कॉल करके मामले को जल्दी सॉल्व करने के लिए रुपए की मांग किया करता था। इस मामले में पकड़े गए आरोपी का नाम नाहर सिंह है। जो की टीकमगढ़ मध्य प्रदेश का रहने वाला है। इस मामले में पता चला है कि इसके साथ में दो साथी और शामिल थे जो कि अभी फरार है जिनकी लगातार तलाश की जा रही है। वह इस मामले को सॉल्व आउट करने को लेकर पुलिस टीम को ₹25000 का इनाम दिया जाता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story