×

Auraiya News: प्रवीण तोगड़िया बोले- प्रत्येक हिंदू की वजह से बनकर तैयार हुआ भव्य राम मंदिर

Auraiya News: औरैया जिले में अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया पहुंचे। जहां पर उनके संगठन से जुड़े लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

Ashraf Ansari
Published on: 30 Jan 2024 11:05 AM GMT
Auraiya news
X

बजरंग दल के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: जिले में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद और बजरंग दल के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया पहुंचे। जहां पर उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और कहा कि प्रत्येक हिंदू की वजह से भव्य राम मंदिर आज बनकर तैयार हुआ।

अयोध्या से वापस लौटते समय औरैया में पहुंचे प्रवीण तोगड़िया

औरैया जिले में अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया पहुंचे। जहां पर उनके संगठन से जुड़े लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि 1989 में हम लोगों ने राम मंदिर को लेकर एक अभियान शुरू किया था और इस अभियान के तहत 8 करोड़ हिंदुओं से सवा रुपया लिया था। एक-एक रुपया इकट्ठा करके हम लोगों ने दान किया और उसके बाद आज देश में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया। हम लोगों ने 32 सालों में 60000 घन फिट पत्थर इकट्ठा किया जो कि आज मंदिर निर्माण में काम आया। वही उन्होंने कहा कि भव्य राम मंदिर किसी एक व्यापारी के करोड़ों रुपए के दान से नहीं बना है बल्कि 8 करोड़ लोगों के दान से बना है। आज देश का हर एक नागरिक भगवान राम के प्रति काफी खुद से क्योंकि उनका भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है जिसका लोगों ने बेसब्री से इंतजार किया था।

हिंदुओं की मदद के लिए चला रहे हेल्पलाइन नंबर

प्रवीण तोगड़िया ने मीडिया से बातचीत करते कहा है कि आज कोई भी हिंदू अपने आप को अकेला ना समझे क्योंकि हम लोग हिंदुओं के साथ थे हैं और हमेशा रहेंगे और कहा कि हिंदुओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है जिस पर कोई भी हिंदू कभी भी परेशानी हो तो उसकी मदद के लिए हमारे संगठन के लोग पहुंच जाएंगे। इस वक्त भारत का प्रत्येक हिंदू एक होकर कार्य कर रहे हैं। हमारे देश के हिंदू समझदार हैं जिन्होंने एकता दिखाते हुए अपनी मजबूती दिखाई है। हमारा संगठन हमेशा हिंदुओं के साथ में खड़ा रहेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story