×

Auraiya: रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार

Auraiya News: यूपी के औरैया में रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अधिकारी से पूछताछ जारी है।

Ashraf Ansari
Published on: 1 March 2024 10:06 AM GMT
खंड विकास अधिकारी को गिरफ्तार कर ले जाती विजिलेंस टीम।
X

खंड विकास अधिकारी को गिरफ्तार कर ले जाती विजिलेंस टीम। (Pic: Newstrack)

Auraiya News: यूपी के औरैया में रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद अधिकारी से विजिलेंस की टीम थाने ले जाकर पूछताछ कर रही है।

लगातार रिश्वत लेने के लग रहे थे आरोप

औरैया जिले में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पहले मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने आकर सफाई दी थी। अब रिश्वतखोरी का एक और मामला सामने आया है जो की शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है। आज विजिलेंस की टीम ने शिक्षा विभाग से जुड़े एक अधिकारी को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने का काम किया है। बताते चलें कि बिधूना क्षेत्र में खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात पुष्पेंद्र जैन पर रिश्वत लेने का लगातार आरोप लग रहा था। इस मामले की जब जानकारी विजिलेंस की टीम को हुई तो वह मौके पर पहुंची और खंड शिक्षा अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

खंड शिक्षा अधिकारी को थाने लेकर पहुंची विजिलेंस टीम

खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पेंद्र जैन के द्वारा रिश्वत मांगे जाने का मामला जब विजिलेंस की टीम के पास पहुंचा तब टीम ने पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। टीम गुप्त तरीके से खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पेंद्र जैन को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ लिया। पुष्पेंद्र जैन के पकड़े जाने का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें विजिलेंस की टीम उनको पकड़ कर ले जाती हुई दिखाई दे रही है। बताया गया है कि पुष्पेंद्र जैन को थाने ले जाया गया है जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। जिसके आधार पर उनपे कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story