UP News: बहुत जल्द हो रही है अवनीश अवस्थी की वापसी, बनेंगे सीएम के मुख्य सलाहकार

UP News: अवनीश अवस्थी 31 अगस्त को रिटायर हुए थे। अंतिम समय तक संभावना जताई जा रही थी कि उनका कार्यकाल बढ़ जाएगा लेकिन उस वक्त ऐसा नहीं हो पाया था।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 9 Sep 2022 2:19 AM GMT
Avnish Awasthi
X

Avnish Awasthi (photo: social media )

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की एक बार फिर से वापसी होने की खबरें आ रही हैं। लेकिन इस बार जैसा कि न्यूजट्रैक ने पहले भी कहा था उन्हें मुख्यमंत्री का मुख्य सलाहकार बनाया जा सकता है। अवनीश अवस्थी अपनी नई भूमिका में बहुत जल्द दिखायी देंगे। संभावना जताई जा रही है कि अवनीश अवस्थी को उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) और उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण (उपसा) जैसे विभागों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। संभावना है कि जल्द ही अवनीश अवस्थी को इस नए पद पर नियुक्त कर दिया जाएगा।

अवनीश अवस्थी 31 अगस्त को रिटायर हुए थे। अंतिम समय तक संभावना जताई जा रही थी कि उनका कार्यकाल बढ़ जाएगा लेकिन उस वक्त ऐसा नहीं हो पाया था। अंततः उनसे संजय प्रसाद ने कार्यभार ग्रहण किया था और वह सेवानिवृत्त हो गए थे। अवनीश अवस्थी यूपी काडर के 1987 बैच के आईएएस अफसर हैं। उनके पास अपर मुख्य सचिव गृह, पासपोर्ट, धर्मार्थ कार्य, यूपीडा और गोपन जैसे विभागों की जिम्मेदारी रही है।

कहा जा रहा है कि रिटायर्ड आईएएस अरूणवीर सिंह की तर्ज पर अवनीश अवस्थी को गंगा एक्सप्रेसवे सहित कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की जिम्मेदारी दी जा सकती है। अरुणवीर सिंह यमुना एक्सप्रेसवे का काम देख रहे हैं।

अवनीश कुमार अवस्थी के बारे में

अवनीश कुमार अवस्थी का जन्म 19 अगस्त 1962 को कानपुर में हुआ था। 1985 में उन्होंने कानपुर आईआईटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली थी। स्नातक के बाद 1987 में सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की और आईएएस अधिकारी बने। यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी बनने के बाद अवनीश कुमार अवस्थी ने ललितपुर, बदायूं, आजमगढ़, वाराणसी, फैजाबाद , मेरठ और गोरखपुर के डीएम के रूप में कार्य किया है। अवनीश अवस्थी 2002 से लेकर 2003 तक गोरखपुर के डीएम भी रहे। अवनीश अवस्थी योगी आदित्यनाथ के विश्वस्थ अफसरों में गिने जाते हैं। योगी उनके कार्यों से काफी प्रभावित हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story