×

69000 Teachers Recruitment UP: शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने ईको गार्डन में किया पर प्रदर्शन

शिक्षक भर्ती को लेकर अभियार्थी लगातार राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन में प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां भारी संख्या में अभ्यर्थी मौजूद हैं।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Ashiki
Published on: 30 July 2021 3:27 PM GMT
69000 Teachers Recruitment UP
X

धरने पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थी

69000 Teachers Recruitment UP: उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ जहां सरकार अभ्यर्थियों की मांगों की अनदेखी कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षक अभ्यर्थी (Teacher Candidate) अपनी मांगों को लेकर तमाम तरह की अड़चनों के बीच एक महीने से आरक्षण घोटाले का आरोप लगाते हुए धरना दे रहे हैं।

अभियार्थी लगातार राजधानी लखनऊ (Lucknow) के ईको गार्डन में प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां भारी संख्या में अभ्यर्थी मौजूद हैं। वहीं उनका कहना है 69000 में 22000 सीट और जोड़ी जाएं। सभी अभ्यर्थियों की मांग है जो पद बचे हैं उन्हें 69000 पदों में जोड़ दिया जाए। उनका कहना है सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का साफ आदेश था के 1 लाख 37 हजार को 2 क्रमागत भाग्य में भरना है। वैकेंसी को कैरी फॉरवर्ड किया जाए ताकि अभियार्थियों के साथ न्याय हो सके।


इसी दौरान उन्होंने कहा कि एकेडमिक वैल्यू के हिसाब से नियुक्तियां दी जा रही हैं और हम सरकार से मांग करते है कि इन भर्तियों को जोड़ा जाए, वर्ना प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेंगे। आपको बता दें कि इसके पहले ये अभ्यर्थि 69000 में 22000 सीटें जोड़ने के लिए लखनऊ में बीजेपी कार्यालय (BJP Office) पर भी प्रदर्शन कर चुके हैं। इतना ही नहीं सीएम आवास (CM Awas) से लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (Minister Satish Dwivedi) के आवास पर प्रदर्शन कर चुके हैं और उन्होंने विभाग के अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप लगाया है।


गौरतलब है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती (69000 Teachers Recruitment) प्रक्रिया को लेकर कई दिनों से विरोध प्रदर्शन चल ही रहा था। ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थियों लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी समस्या का हल नहीं हुआ है। साथ ही उनका कहना है कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो वो लोग अब उग्र प्रदर्शन भी करेंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story