×

UP Politics Latest News: आप सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार व लगाएं भ्रष्टाचार के आरोप

आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से योगी सरकार को भ्रष्टाचारी सरकार बताते हुए कटघरे में खड़ा किया।

Yogi Yogesh Mishra
Published on: 18 Aug 2021 11:29 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2021 11:35 AM GMT)
X

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से योगी सरकार को भ्रष्टाचारी सरकार बताते हुए कटघरे में खड़ा किया। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि जल जीवन मिशन घोटाले में खुलासा जब हमने किया तो कहा था कि इस घोटाले में और अन्य जानकारियां भी जल्द ही साझा करूंगा।

संजय सिंह ने बताया कि यह भ्रष्टाचार एनआरएचएम से भी बड़ा घोटाला है और इसमें लोग रंगे हाथ पकड़े गए हैं पूरी रात जागकर हमने उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह का चिट्ठा निकाला। यूपी के 2 विभाग जलने का मुहूर्त जल जीवन मिशन दोनों ही मुख्यमंत्री के करीबी मंत्री महेंद्र सिंह के पास हैं।

आरोप लगाते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि एक मंत्री के पास दो विभाग हैं लेकिन एक भी भाग जो काम 100 रुपए में करा रहा है तो वहीं दूसरा विभाग उसी काम को रुपये 300 में करा रहा है।

संजय सिंह ने कहा कि जल निगम की अपेक्षा जल जीवन मिशन में अधिक रेट पर काम कराए गए हैं और उपकरण भी अधिक दाम में लिए जा रहे हैं। साथ ही साथ सभी काम का ठेका बाहरी कंपनियों को दिया गया है तो क्या उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोई कंपनी नहीं मिल पाई।

संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि यह महा घोटाला है और पानी की चोरी भी, उन्होंने कहा कि मुंबई, हैदराबाद, तेलंगाना की बाहरी कंपनियों को उत्तर प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत होने वाले कार्य का ठेका दिया जा रहा है जबकि जल निगम के तमाम ठेकेदार कम रेट पर काम करने को तैयार हैं।

5 फरवरी 2020 को सारे जल निगम के ठेकेदारों ने रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिया क्योंकि इनकी मंशा पहले से तय थी यूपी के सारे ठेकेदार इस जल जीवन मिशन से बाहर हो गए।

वहीं संजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाली 25 तारीख़ को आम आदमी पार्टी सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ़ मटका फोड़ आंदोलन करेगी।

वहीं संजय सिंह ने लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश पर भी घोटाले के आरोप लगाए हैं संजय सिंह ने कहा कि सरकार उन अधिकारियों को अच्छी पोस्ट पर रखती है जो सरकार को पैसे कमा कर दे सके।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story