×

AAP शिक्षक प्रकोष्ठ की बैठक : प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- 'योगी सरकार खाली पड़े लाखों पदों पर तत्काल नई भर्ती करे'

AAP Teachers Cell meeting: आप शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रोफेसर डीएनएनएस यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Shraddha
Published on: 2 Aug 2021 3:11 PM GMT
आप शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रोफेसर डीएनएनएस यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई
X

 प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह (फोटो - सोशल मीडिया)

AAP Teachers Cell meeting : सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश कार्यालय पर आप शिक्षक प्रकोष्ठ, उ.प्र. की प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रोफेसर (डॉ) डीएनएनएस यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस प्रथम कार्यकारिणी बैठक में कार्यरत शिक्षकों एवं सेवाओं के लिए संघर्षरत अभ्यर्थियों की विभिन्न समस्याओं पर अभ्यर्थियों को समर्थन और संघर्ष की रणनीति पर चर्चा की गई और प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह व वैभव माहेश्वरी को संविधान की उद्देशिका देकर सम्मानित किया गया।

इसमें मुख्य रूप से 2011 भर्ती के बचे अभ्यर्थियों का समायोजन, 69000 भर्ती में आरक्षण अनियमितता, शिक्षामित्रों, शिक्षा अनुदेशकों, विषय विशेषज्ञों, तदर्थ शिक्षकों का समायोजन, डिग्री कॉलेजों में गेस्ट टीचर्स व निजी विद्यालयों में वेतन विसंगति के मुद्दे उठाये जाने की बात कही गई।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि सरकार प्राइमरी शिक्षकों समेत अन्य खाली पड़े लाखों पदों पर नई भर्ती की तत्काल घोषणा करे और पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती की प्रक्रिया को तय समय सीमा में पूरी युवाओं को नियुक्ति पत्र जारी करे।

मुख्य प्रवक्ता यूपी वैभव माहेश्वरी ने कहा कि पार्टी कार्यरत निजी, सरकारी व एडेड शिक्षकों के लंबित तथा वेतन विसंगति के सभी मुद्दों को उठाएगी और उनके निस्तारण के लिए सड़क पर संघर्ष करेगी।

प्रदेश महासचिव अजय गुप्ता ने कहा कि सरकार जब सब कुछ अनलॉक कर रही है तो कोचिंग संस्थान क्यों बन्द हैं, उन्हें भी खोलने का तत्काल आदेश जारी किया जाए।

बैठक में प्रकोष्ठ के कार्यकारिणी सदस्य किरणलता, इनायतुल्लाह खान, रामभवन चौधरी, डॉ मुकेश यादव, सयैद मोहम्मद तक़ी (प्रदेश सचिव प्रबुद्ध प्रकोष्ठ), अफरोज आलम, ललित तिवारी (पूर्व नगर अध्यक्ष), प्रीति सिंह, प्रतिभा मौर्या, मुकेश अरोड़ा, अनूप वर्मा, उधम सिंह, मोहित यादव, घनश्याम वर्मा, विश्वजीत मिश्रा, रवीश कुमार उपस्थित रहे।

Shraddha

Shraddha

Next Story