आगरा शराब कांड के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, सीएम योगी ने जांच करने के दिए सख्त निर्देश

आगरा जहरीली शराब कांड पर प्रदेश की योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक समेत चार लोगों को निलंबित कर दिया है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 26 Aug 2021 5:25 PM GMT
Yogi government
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: राज्य सरकार ने आगरा जहरीली शराब कांड पर कड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक समेत चार लोगों को निलंबित कर दिया है। जबकि जिला आबकारी अधिकारी और एक अन्य आबकारी अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमे क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक संजय विद्यार्थी के अलावा तीन बीट आरक्षियों विशाल कुमार, राजेश कुमार शर्मा, अमित कुमार तेवटिया भी शामिल हैं। आबकारी निरीक्षक रजनीश पाण्डेय के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही के निर्देश के साथ ही जिला आबकारी अधिकारी आगरा नीलेश पालिया पर विभागीय कार्यवाही की जा रही है।

पूरी सक्रियता के साथ टेस्टिंग करने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध शराब के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान को तेज किये जाने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाए कि अवैध शराब की बिक्री न होने पाए। उन्होंने कहा कि आगरा में अवैध और जहरीली शराब के सेवन से हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस प्रकरण में सम्बन्धित स्थानीय अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।


उन्होंने कहा कि लगातार कोशिशों से संक्रमण दर न्यूनतम स्तर पर है। कोरोना के सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन तथा हवाई अड्डों पर पूरी सक्रियता के साथ टेस्टिंग करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि निगरानी समितियां एक्टिव मोड में रहें। उन्होंने कहा कि रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए पुलिस द्वारा निरन्तर पेट्रोलिंग की जाए। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 22 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया। इस समय प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 342 है।

वर्तमान में कोविड की स्थिति

जनपद अलीगढ़, बांदा, बिजनौर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हरदोई, कानपुर देहात, महोबा, मऊ, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर तथा उन्नाव में वर्तमान में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 2,16,629 कोरोना टेस्ट किए गए।

अब तक राज्य में 07 करोड़ 12 लाख 89 हजार 637 कोविड टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लाण्ट के कुशल संचालन के लिए प्लाण्ट ऑपरेटर्स के प्रशिक्षण को शीघ्र पूरा कराया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली बिल में ओवरबिलिंग की शिकायतांें का तत्काल निस्तारण कराया जाए।

उन्होंने कहा कि बकाये की वजह से किसी भी किसान का बिजली कनेक्शन न काटा जाए। इनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए एक मुश्त समाधान (ओटीएस) योजना लायी जाए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story