×

Ambedkar Nagar News: पंजाब नेशनल बैंक में लगी भयंकर आग, धूं-धूं कर खाक हुए दस्तावेज, भारी नुकसान की आशंका

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर के टांडा कस्बे में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में आग लग गई।

Manish Mishra
Report Manish MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 July 2021 7:54 AM GMT
Ambedkar Nagar Fire in PNBs Tanda branch
X

पीएनबी की टांडा शाखा में लगी आग

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर के टांडा कस्बे में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में आग लग जाने से महत्वपूर्ण अभिलेख जलकर राख हो गये। काफी मशक्कत में बाद फायर ब्रिगेड व स्थानीय लोगो की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। अब बैंक कर्मी नुकसान का जायजा ले रहे हैं।

पीएनबी बैंक में आग लगने से रिकार्ड रूम, शाखा प्रबंधक केबिन सहित कई कम्प्यूटर जल कर राख हो गए हैं। लाकर के पीछे होने के कारण आग वँहा तक नही पहुंच सकी जिससे नगदी बच गयी है। जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह 10 बजे बिजली आने पर बैंक के अंदर चटकने की आवाज सुनाई दी।

दो घंटे बाद आग पर काबू

इसके थोड़ी ही देर बाद बैंक की खिड़की से धुंआ निकलना शुरू हो गया। छज्जापुर पुलिस चौकी के निकट स्थित बैंक शाखा में धुंआ निकलने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

स्थानीय लोगों के पास रखे आग बुझाने की गैस से आग पर काबू करने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। थोड़ी ही देर में पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाने का प्रयास किया। स्थानीय लोगों व फायर ब्रिगेड की मदद से लगभग दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया।


आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट बड़ा कारण

आग लगने से बैंक से भारी धुंआ निकल रहा था जिसके कारण कोई भी अंदर घुसने का साहस नहीं कर पा रहा था। बैंक के बगल स्थित मकानों को बचाना भी एक बड़ी चुनौती थी हालांकि फायर दस्ते की मुस्तैदी के कारण आग को फैलने से रोकने में सफलता मिल गई।

आग पर नियंत्रण पा लिये जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है। बैंक कर्मी अभी नुकसान के बारे में कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है हालांकि इतना तो तय है कि आग से बैंक में भारी नुकसान हुआ है। अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट को प्रमुख कारण मान रहे हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story