×

Ambedkar Nagar News: जिला विद्यालय निरीक्षक की कार्यप्रणाली से नाराज शिक्षक संघ, जल्द करेगा आंदोलन का ऐलान

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर जिला विद्यालय निरीक्षक की उपेक्षात्मक और ढुलमुल कार्यप्रणाली से शिक्षा कार्यालय पर हो रही व्यापक उगाही से आजिज माध्यमिक शिक्षक संघ आक्रोशित है।

Manish Mishra
Report Manish MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 Aug 2021 10:39 AM GMT
Ambedkar Nagar News
X

माध्यमिक शिक्षक संघ की प्रतीक चिन्ह (फोटो:सोशल मीडिया)

Ambedkar Nagar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अम्बेडकर नगर (Ambedkar Nagar) जिला विद्यालय निरीक्षक की उपेक्षात्मक और ढुलमुल कार्यप्रणाली से शिक्षा कार्यालय पर हो रही व्यापक उगाही से आजिज माध्यमिक शिक्षक संघ आक्रोशित है। शिक्षक, शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में जिविनि कार्यालय पर व्यापक धरना देने के मूड में है। जिस निमित्त तारीख की घोषणा अतिशीघ्र कर दी जाएगी। यह सूचना संघ के अध्यक्ष उदयराज मिश्र व जिलामंत्री श्रीप्रकाश त्रिपाठी ने संयुक्त विज्ञप्ति में दी है।

मिली जानकारी के मुताबित ध्रुव कुमार त्रिपाठी शिक्षक हितों की लड़ाई लड़ने वाले तेज तर्रार विधायक माने जाते हैं। यह ध्रुव कुमार त्रिपाठी की पकड़ व क्षमता का ही परिणाम रहा कि शिक्षक एमएलसी चुनाव में भाजपा ने उनके विरोध में किसी प्रत्याशी को मैदान में नही उतारा था। ध्रुव कुमार त्रिपाठी को सत्ता के बेहद करीब माना जाता है।

जिला विद्यालय निरीक्षक जानबूझ नहीं करते वेतन बिलों पर साइन

बताया जाता है कि नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा वेतन बिलों पर जानबूझ कर हस्ताक्षर न करना,मृतक आश्रित शिक्षकों व कर्मचारियों के वेतन फीडिंग हेतु आदेशपत्र निर्गत न करना,स्थानांतरण प्रमाणपत्रों पर प्रतिहस्ताक्षर हेतु वसूली करना और भविष्य निधि से ऋण लेने पर खुलेआम धन की मांग किये जाने से स्थितियां बिल्कुल असामान्य होती जा रही हैं।

आम शिक्षकों और कर्मचारियों में भारी आक्रोश

लिहाजा जहां आम शिक्षकों व कर्मचारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। वहीं संघ पर भी शिक्षक समस्याओं के निदान हेतु भारी दबाव बढ़ता जा रहा है। यही कारण है संघ ने क्षेत्रीय शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी को हालात से रूबरू करवाते हुए आंदोलन का मन जताया है।

जिसे शिक्षक विधायक ने अपनी स्वीकृति दे दी है। गौरतलब है कि विगत जुलाई माह तक एक तारीख को वेतनभुगतान करने वाले अम्बेडकर नगर में सात अगस्त तक कोई भी विद्यालय अबतक वेतन नहीं पाया है। राजकीय,माध्यमिक और संस्कृत सभी के सभी फिलहाल एक ही समस्या से ग्रस्त औरकि त्रस्त हैं।

विज्ञप्ति के मुताबिक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल अगले सप्ताह डीआईओएस को समस्याओं के समाधान के बाबत ज्ञापन देते हुए प्रदर्शन की पूर्व सूचना देने के बाद आंदोलन की तिथि की घोषणा करेगा। जिसमें गोरखपुर-फैज़ाबाद खण्ड शिक्षक क्षेत्र के एमएलसी ध्रुव कुमार सहित जिले के बहुतायत शिक्षक व कर्मचारी शरीक होंगें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story