×

Ambedkar Nagar News: भू-माफियाओं का नया कारनामा आया सामने, मानसिक रूप से बीमार वृद्ध का जालसाजी से करा लिया बैनामा

पुलिस एवं प्रशासन की मूकदर्शिता के कारण जिले में भू -माफियाओं द्वारा वृद्ध एवं मानसिक रूप से बीमार लोगों को लगातार अपना शिकार बनाया जा रहा है।

Manish Mishra
Report Manish MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 7 Sep 2021 1:05 PM GMT
Rambahor
X

पीड़ित रामबहोर

AmbedkarNagar News: पुलिस एवं प्रशासन की मूकदर्शिता के कारण जिले में भू -माफियाओं द्वारा वृद्ध एवं मानसिक रूप से बीमार लोगों को लगातार अपना शिकार बनाया जा रहा है। सप्ताहभर पूर्व अहिरौली थाना क्षेत्र के एक बुजुर्ग व्यक्ति को भी भू-माफियाओं ने अपना शिकार बना लिया। परेशान व्यक्ति अब न्याय के लिए अधिकारियों की चैखट पर दस्तक देता फिर रहा है। वहीं अहिरौली पुलिस ने आरोपी को दो दिन थाने में बैठाने के बाद उसे छोड़ दिया है।


सांकेतिक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


मामला अहिरौली थाना क्षेत्र के अशरफपुर बरवां गांव का है। गांव के रहने वाले 75 वर्षीय रामबहोर वृद्ध होने के साथ ही मानसिक रूप से बीमार हैं जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस अधीक्षक को दिये गये शिकायती पत्र में उनका कहना है कि शिवमंगल व शिवसंगम पुत्र लालजी 26 अगस्त को उनका पेंशन तथा किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने के लिए अकबरपुर ले गये थे। अकबरपुर पहुंचने पर गांव के ही रहने वाले आजाद अली पुत्र मो. जहान, किस्मत अली पुत्र मो. सलीम तथा अनन्तराम पुत्र दशरथ निवासी फत्तेपुर बेलाबाग तथा दो अन्य अज्ञात व्यक्ति पुरानी तहसील के पास मिले। उन सबने मिलकर कूट रचित ढंग से प्रार्थी के खाते में दस हजार रूपया भेजकर यह बताया कि किसान सम्मान निधि का पैसा आ गया है।

विपक्षीगणों के प्रभाव में आकर अहिरौली पुलिस उनका मुकदमा नही दर्ज कर रही है- पीड़ित

उन्होंने उस धनराशि को निकालकर उसे दे दिया। इसके बाद विपक्षियों ने रजिस्ट्रार अकबरपुर को अपने प्रभाव में लेकर धोखाधड़ी व जालसाजी करके उसके नाम दर्ज खतौनी गाटा संख्या 305 रकबा 0.253 हेक्टेयर का बिना कोई मूल्य दिये बैनामा करा लिया। वृद्ध रामबहोर का कहना है कि विपक्षीगणों के प्रभाव में आकर अहिरौली पुलिस उनका मुकदमा नही दर्ज कर रही है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी इस प्रकार के कई मामले सामने आ चुके हैं जिसमें पुलिस के साथ-साथ उपनिबंधक की भूमिका भी संदेह के दायरे में रही है लेकिन आज तक न तो उपनिबंधक के विरूद्ध कोई कार्रवाई ही हो सकी और न ही भू-माफियाओं के खिलाफ। ऐसे में उनके हौंसले बुलन्द हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story