×

Ambedkarnagar News: बसपा ने केडी गौतम को बनाया आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी

बहुजन समाज पार्टी ने जिले की आलापुर सुरक्षित विधानसभा सीट से केडी गौतम को प्रत्याशी घोषित किया है।

Manish Mishra
Published on: 5 Sep 2021 12:42 PM GMT
kd gautam
X

बसपा प्रत्याशी केडी गौतम (फोटो-न्यूजट्रैक)

Ambedkarnagar News: 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुुए जहां सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं, वहीं बहुजन समाज पार्टी ने उनसे एक कदम आगे बढ़ते हुए जिले की आलापुर सुरक्षित विधानसभा सीट से केडी गौतम को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी के पूर्वांचल कार्यालय पर रविवार को आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य सेक्टर प्रभारी एवं पूर्व सांसद घनश्याम चन्द्र खरवार ने इसकी घोषणा की।

मूल रूप से बेवाना थाना क्षेत्र के मुस्लिम जगदीशपुर गांव की रहने वालीं तथा स्वास्थ्य महकमे से सेवानिवृृत्त केडी गौतम को प्रत्याशी बनाये जाने से कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुुए पार्टी के इस फैसले का स्वागत किया। केडी गौतम के पुत्र अभिषेक यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। आलापुर विधानसभा क्षेत्र को कभी बसपा का अभेद्य किला माना जाता था। यही कारण रहा कि इस सीट से बसपा प्रमुख मायावती भी चुनाव जीतकर विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इस विधानसभा सीट के दिग्गज नेता रहे त्रिभुवन दत्त के बसपा छोड़कर सपा में जाने के बाद बड़ी संख्या में बसपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने त्यागपत्र दे दिया था। कुछ समय तक इस विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय बसपा नेता का अकाल सा पड़ गया था, जिसके बाद घनश्याम चन्द्र खरवार के पुत्र ने यहां पर अपनी सक्रियता बढ़ाई थी।

बसपा में घनश्याम चन्द्र खरवार की राजनीतिक हैसियत को देखते हुए यह संभावना जताई जा रही थी कि वह अपने पुत्र को प्रत्याशी घोषित करा पाने में सफल हो जायेंगे, लेकिन आखिरकार बाजी केडी गौतम के हाथ लग गई। अब देखना यह है कि केडी गौतम इस विधानसभा क्षेत्र से बसपा की नैया पार लगा सकती हैं अथवा उसका हश्र गत दो चुनावों की तरह ही होता है। वैसे बाहरी प्रत्याशी को लेकर आलापुर विधानसभा क्षेत्र के बहुजन समाज पार्टी के नेता इमानदारी के साथ उनका साथ देंगे, यह देखने वाली बात होगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story