×

Ambedkarnagar News: खेत देखने गये दो किसान तालाब में डूबे, दोनों की दर्दनाक मौत

जनपद अम्बेडकरनगर के अकबरपुर थाना क्षेत्र में खेत देखने गये दो किसानों की नदी के किनारे स्थित तालाब में डूब कर दर्दनाक मौत हो गई। तालाब में डूबने के बाद दोनों घंटो उसी में पड़े रहे।

Manish Mishra
Published on: 3 Sep 2021 1:53 PM GMT
Two farmers who went to see the field drowned in the pond, both died
X

अम्बेडकरनगर: तालाब में डूबकर दो किसानों की मौत, मौके पर पहुंची पुलिस

Ambedkarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद अम्बेडकरनगर के अकबरपुर थाना क्षेत्र में खेत देखने गये दो किसानों की नदी के किनारे स्थित तालाब में डूब कर मौत हो गई। तालाब में डूबने के बाद दोनों घंटो उसी में पड़े रहे। उनकी तलाश में लगे परिजनों व ग्रामीणों को जब मौके पर उनकी साइकिल व चप्पल दिखाई पड़ी तो तालाब में खोजबीन के दौरान दोनों के शव पाये गये। एक साथ दो लोगों का शव निकाले जाने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

सूचना मिलने पर पंहुचे प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने दोनों शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया। गांव में पंहुचे उपजिलाधिकारी मोइनुल इस्लाम ने पीड़ित परिवार को संभव आर्थिक सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया। घटना थाना क्षेत्र के घाघूपुर गांव की है।

खोजबीन के दौरान तालाब से निकाला गया दोनों का शव

इस गांव पंचायत के मजरे रामबचन का पुरवा के रहने वाले हीरामणि यादव 52 तथा रघ्घूपुर गांव के रहने वाले राम उजागिर यादव 55 शुक्रवार की सुबह साइकिल से गांव के दक्षिण स्थित धान के खेत को देखने गये हुए थे साइकिल को खेत से कुछ दूर पहले खड़ी कर दोनों ने अपनी चप्पल भी वहीं निकाल दी।

बरसात के कारण खेत और तालाब का जल स्तर बराबर हो गया

खेत में पानी होने के कारण दोनों एक दूसरे का खेत देखते -देखते आगे बढ़ते गये। तमसा नदी के ही किनारे स्थित उनके खेतों के बगल ढबिया तालाब है जो काफी गहरा बताया जाता है। बरसात के कारण खेत, तालाब व नदी बराबर हो गये हैं। तालाब के किनारे स्थित एक पेड़ पर उनके कपड़े भी टंगे पाये गये। संभावना जताई जा रही है कि दोनों स्नान करने के लिए तालाब में उतरे होंगे लेकिन गहराई अधिक होने के कारण दोनों उसी में डूब गये।

पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया

जब वे दोनों दोपहर तक घर वापस नही आये तो उनकी तलाश शुरू हुई। खोजबीन के दौरान खेत से पहले उनकी साइकिल व चप्पल पाया गया जिसके बाद लोगों ने तालाब में तलाश शुरू की जहां दोनों का शव बरामद हुआ। इस घटना से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story