×

National Sports Day: अंबेडकर नगर में राष्ट्रीय खेल दिवस पर डीएम ने खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत

अंबेडकर नगर में खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन कटेहरी स्थित देव इंद्रावती महिला महाविद्यालय के सभागार में किया गया। इसमें राष्ट्रीय और राज्य स्तर के खिलाड़ियों को ट्रैकसूट, स्पोर्ट किट, मेडल देकर सम्मानित किया गया।

Manish Mishra

Manish MishraReport Manish MishraDeepak KumarPublished By Deepak Kumar

Published on 29 Aug 2021 1:27 PM GMT

DM rewarded the players on National Sports Day in Ambedkar Nagar
X

अंबेडकर नगर में राष्ट्रीय खेल दिवस पर डीएम ने खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत।(Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

अंबेडकर नगर। जिले में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिला ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए देश के खिलाड़ियों द्वारा टोक्यो ओलंपिक में राष्ट्र का परचम लहराए जाने के उपलक्ष्य में प्रतिभावान खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन कटेहरी स्थित देव इंद्रावती महिला महाविद्यालय के सभागार में किया गया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के खिलाड़ियों को ट्रैकसूट, स्पोर्ट किट, मेडल देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन द्वारा भारत माता और मेजर ध्यान चंद के चित्र पर माल्यार्पण के बाद खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

खेल हमारे राष्ट्र की धरोहर: DM

इस अवसर पर डीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि खेल हमारे राष्ट्र की धरोहर है । हमारे स्वास्थ्य के लिए हमारी प्रगति के लिए हमारे विकास के लिए खेल अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि खेल ही वह विद्या है जो व्यक्ति का सर्वांगीण विकास कर सकता है। उन्होंने खेल की बारीकियां समझाते हुए सभी को खेल से जुड़ने का आह्वान किया।

खेल के बिना व्यक्ति का जीवन अधूरा: SP

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि खेल के बिना व्यक्ति का जीवन अधूरा हैं। खेल से व्यक्ति के जीवन में निखार आता है। यह सबके लिए अति आवश्यक है।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल के लिए सब को आगे आना चाहिए । मौजूदा समय में हमारी सरकारें खेल के प्रति समर्पित हैं, और खेल को बढ़ावा दे रही हैं। खिलाड़ियों के लिए समय बहुत ही अच्छा है।

आज खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने की बहुत आवश्यकता

संघ के संरक्षक अश्विनी मिश्र ने खेल कार्यक्रम पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए। ऐसे कार्यक्रमों से खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन होता है और आज खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने की बहुत आवश्यकता है।

ओलंपिक संघ के जिला सचिव डॉक्टर हनुमान सिंह ने कहा कि खेल दिवस के अवसर पर जिला ओलंपिक संघ द्वारा जनपद में यह कार्यक्रम करने की रणनीति बनाई गई। खिलाड़ियों को सम्मानित करके बहुत ही गर्व का अनुभव हो रहा है। जिला ओलंपिक संघ खिलाड़ियों के विकास के लिए कृत संकल्पित है । किसी भी खिलाड़ी को किसी भी प्रकार की आवश्यकता हो तो निसंकोच हमसे संपर्क कर सकता है। हर संभव खिलाड़ी की मदद की जाएगी।

वहीं, जिला खेल अधिकारी आशुतोष अग्निहोत्री ने कहा कि खेल मानव जीवन का महत्वपूर्ण अंग है और राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर लोगों को बधाई देता हूं। ऐसे कार्यक्रम करने से खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा करते हैं ।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story