×

Ambedkarnagar News: पांच अगस्त को मनाया जाएगा 'अन्न महोत्सव', लाभार्थी सुनेंगे पीएम का सम्बोधन

Ambedkarnagar News: जन प्रतिनिधियों अथवा ग्राम प्रधान द्वारा उचित दर की दुकान पर पहुंकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अर्न्तगत शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये बैग में निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा।

Manish Mishra
Written By Manish MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 3 Aug 2021 4:34 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 4:51 AM GMT)
PM Narendra Modi
X

पीएम नरेंद्र मोदी (File photo)(Photo-Social Media)

Ambedkarnagar News: 5 अगस्त(5 Agust) को शासन द्वारा अन्न महोत्सव(Food Festival) मनाए जाने के संबंध में जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन(DM) की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक(Meeting) आयोजित हुई। इस दिन प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से कतिपय जनपद में संवाद स्थापित किया जायेगा। प्रधानमंत्री के संवाद का सजीव प्रसारण किया जायेगा। प्रधानमंत्री के प्रसारण को सुनने एवं देखने के लिये जनपद की प्रत्येक दुकानों पर 100-100 लाभार्थियों के बैठने की समुचित व्यवस्था उचित दर विक्रेता द्वारा प्रशासन के सहयोग से कराया जा रहा है।

अन्न महोत्सव को लेकर बैठक करते जिलाधिकारी pic(social media)

05 अगस्त( 05 Agust) को जन प्रतिनिधियों अथवा ग्राम प्रधान द्वारा उचित दर की दुकान पर पहुंकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अर्न्तगत शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये बैग में निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त कार्य को सफल एवं प्रभावशाली ढंग से उत्सव के रूप में मनाने के लिये सचिव, आगनबाड़ी, स्वयं सहायता समूह एवं ग्राम प्रधान दुकान स्तर पर अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

तथा खण्ड विकास अधिकारी एवं उपजिलाधिकारी उसका समुचित पर्यवेक्षण करेंगे। जानकारी के अनुसार प्रत्येक कोटे की दुकान पर टीवी की भी व्यवस्था की जाएगी साथ ही इस दौरान सरकार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को सरकार की योजना के बारे में भी बताया जाएगा।

उन्होंने सभी अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी लाभार्थियों से कहा है कि 05 अगस्त(5 Agust) को 10ः00 बजे अपने सम्बन्धित उचित दर विक्रेता की दुकान(Shop) पर पहुँच कर अन्न महोत्सव में अपना पूर्ण सहयोग दें। बैठक के दौरान मौके पर मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीकांत शर्मा, जिला विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी, तथा संबंधित विभाग के अधिकारी /कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story