Ambedkarnagar News: माफिया खान मुबारक की बहन के मकान पर चला बुल्डोजर

हंसवर थाना क्षेत्र के माफिया खान मुबारक के अवैध निर्माणों पर प्रशासन का बुल्डोजर लगातार चल रहा है।

Manish Mishra
Published on: 13 July 2021 3:06 PM GMT
avaidh kabja
X

अवैध कब्जा खाली कराने की तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Ambedkarnagar News: हंसवर थाना क्षेत्र के माफिया खान मुबारक के अवैध निर्माणों पर प्रशासन का बुल्डोजर लगातार चल रहा है। खान मुबारक की करोड़ों की सम्पत्ति को जमींदोज करने के बाद प्रशासन अब उनके निकट सम्बन्धियों की सम्पत्तियों को ध्वस्त कराने में जुट गया है। इसी कड़ी में मंगलवार को खान मुबारक के बहनोई मो. उमर के बसखारी थाना क्षेत्र के मकोइया गांव में स्थित मकान को ध्वस्त कर दिया गया। पुलिस के अनुसार यह मकान लोक निर्माण विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करके बनवाया गाया था तथा इसमें खान मुबारक की काली कमाई का पैसा लगा हुआ था।

उल्लेखनीय है कि कानपुर के बिकरू कांड के बाद सरकार ने माफियाओं के खिलाफ जबरदस्त अभियान छेड़ दिया था। इसी अभियान में खान मुबारक की करोड़ों रुपए की सम्पत्ति को ध्वस्त कराकर प्रशासन ने उस पर कब्जा कर लिया है। खान मुबारक के मकानों को गिरवाने के उपरान्त प्रशासन ने उसके खेतों को भी तहस-नहस करा दिया था। कुछ दिन पूर्व ही गोरखपुर में एसटीएफ के द्वारा मारे गये खान मुबारक के सहयोगी परवेज की सम्पत्ति को भी ध्वस्त किया गया था।

अब प्रशासन की नजर खान मुबारक के सगे-सम्बन्धियों पर पड़ गई है। मकोइया गांव में स्थित खान मुबारक की बहन के मकान को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्त करा दिया गया। बता दें कि माफियाओं द्वारा कब्जाए गए सरकारी जमीनों को प्रशासन चिन्हित कर उन्हें खाली कराने में लगी हुई है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story