×

Ambulance strike in UP: यूपी में एंबुलेंस हड़ताल, एक क्लिक में जानें प्रदर्शन से जुड़ा हर अपडेट

उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस कर्मी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर चेतावनी दे रहे थे। मांग पूरी न होने के कारण आज 102 और 108 एंबुलेंस कर्मियों ने भी हड़ताल शुरू कर दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 26 July 2021 8:55 AM GMT (Updated on: 26 July 2021 6:47 PM GMT)

Ambulance strike in UP: उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस कर्मी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर चेतावनी दे रहे थे। मांग पूरी न होने के कारण आज 102 और 108 एंबुलेंस कर्मियों ने भी हड़ताल शुरू कर दी। बता दें कि एएलएस सेवा नई कंपनी जिगित्सा को सौंपी गई है। यह कंपनी नए सिरे से भर्ती कर रही है। इसे लेकर पहले से कार्यरत कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। कई दौर की बातचीत के बाद भी समझौता नहीं होने पर एएलएस एंबुलेंस कर्मचारियों के समर्थन में 102 और 108 एंबुलेंस कर्मियों ने भी हड़ताल शुरू कर दी। करीब 1200 कर्मचारियों की नौकरी जाने का खतरा मंडरा रहा है।


Live Updates

  • 26 July 2021 9:17 AM GMT

    अमेठी में एंबुलेंस के अभाव में डेढ़ घंटे सड़क पर तड़पता रहा युवक

    उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद में सोमवार को इमरजेंसी सेवा देने वाली 108 व 102 एंबुलेंस का चक्का जाम है। यूपी भर में एंबुलेंस के समस्त चालक अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच एंबुलेंस चालकों के चक्का जाम से लोगों को दुश्वारियां भी हो रही। अमेठी के जामो थाना क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे में घायला युवक को एंबुलेंस के अभाव में हॉस्पिटल तक पहुंचने में डेढ़ घंटे लग गए। जिससे खून अधिक बहने से युवक की हालत गंभीर हो गई।

  • 26 July 2021 9:11 AM GMT

    सीतापुर: एम्बुलेंस कर्मचारियों ने किया चक्का जाम, महाआंदोलन की शुरुआत

    उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एंबुलेंस कर्मचारियों का महाआंदोलन आज से शुरू हो गया। 108,102 एंबुलेंस का चक्का जाम कर सभी गाड़ियों को आरएमपी इंटर कॉलेज के मैदान में खड़ा कर दिया। यहीं पर कर्मचारी धरने पर बैठ गए हैं और महा आंदोलन की शुरुआत की है। कर्मचारियों की मांग है कि ठेका प्रथा समाप्त की जाए । समान वेतन लागू किया जाए और एलएस कर्मचारियों को एनएचएम के तहत सम्मिलित किया जाए। अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी वहीं इमरजेंसी सेवाओं के लिए कुछ एंबुलेंस गाड़ियां हॉस्पिटल में लगी हुई है।

  • 26 July 2021 9:08 AM GMT

    उन्नाव जनपद में 108 व 102 एम्बुलेंस की सेवाएं ठप

    उन्नाव जनपद में 108 व 102 के एम्बुलेंस स्टाफ ने हड़ताल कर सेवा ठप्प कर दी है । पहिया थमने से मरीजों को जिला अस्पताल तक पहुंचने पर भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । गंभीर मरीजों को जरूर कर्मचारी एम्बुलेंस सेवा का लाभ दे रहे हैं । एम्बुलेंस चालकों ने एनएचएम में सम्मिलित करने की मांग, कोरोना काल में शहीद एम्बुलेंस कर्मियों को 50 लाख का बीमा दिया जाए व सामान कार्य, सामान वेतन लागू करने की मांग कर रहे हैं ।

    जिला अस्पताल में एम्बुलेंस सेवा के कर्मचारियों ने हड़तला कर धरने पर बैठ गए हैं । सरकार व सर्विस प्रोवाइडर एजेंसी के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया है । हड़ताल की अगुवाई कर रहे विवेक कुमार का कहना है कि सरकार द्वारा सभी अस्पताल कर्मचारियों को रहने खाने की व्यवस्था दी जा रही हैं और 50 लाख का बीमा भी दिया जा रहा है लेकिन एंबुलेंस कर्मचारियों को कुछ भी नहीं दिया जा रहा। 

  • 26 July 2021 9:01 AM GMT

    जीवनदायिनी के चक्के थमे, सकते में मरीज

    चन्दौली जनपद में मरीजों को जीवन देने वाले 49 एंबुलेंसों के पहिये ठप होगये है। जिला मुख्यालय पर एम्बुलेंसों को खड़ा कर कर्मी प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे मरीजों को भारी मुसीबत उठानी पड़ रही है। एम्बुलेंस कर्मी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर चेतावनी दे रहे थे जिस पर सुनवाई नहीं होने के कारण उन्होंने सोमवार को चंदौली जिला चिकित्सालय के समीप प्रदर्शन करते हुए जिले में चलने वाले सभी 49 एंबुलेंसों, 108 और 102 को खड़ा कर मरीजों को सकते में डाल दिया है।एंबुलेंस नहीं चलने से गंभीर रोगों के मरीज बेहद परेशान है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story