×

Amethi Crime News: पंचायती राज विभाग के ऑडिटर प्रवीण कुमार सिंह रिश्वत लेते गिरफ्तार, इससे पहले भी आ चुके हैं कई मामले

Amethi Crime News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में पंचायती राज विभाग में भ्रष्टाचार थमने नाम नहीं ले रहा है।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Shweta
Published on: 4 Aug 2021 1:44 PM GMT (Updated on: 4 Aug 2021 1:58 PM GMT)
प्रवीण कुमार सिंह घूस लेते हुए पकड़े गए
X

प्रवीण कुमार सिंह घूस लेते हुए पकड़े गए  

Amethi Crime News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में पंचायती राज विभाग में भ्रष्टाचार थमने नाम नहीं ले रहा है। डेढ़ माह पूर्व डीपीआरओ श्रेया मिश्रा का घूस लेते विजिलेंस द्वारा पकड़े जाने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि आज बुधवार को विजिलेंस टीम ने पंचायती राज विभाग के ऑडिटर प्रवीण कुमार सिंह को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विजिलेंस टीम ऑडिटर को सरकारी गाड़ी पर बैठाकर गौरीगंज कोतवाली लेकर गई है।

जानकारी के अनुसार राजधानी लखनऊ की विजिलेंस टीम को शिकायत मिली थी कि पंचायती राज विभाग के ऑडिटर प्रवीण कुमार सिंह ने प्रधान के बेटे से ऑडिट के लिए एक लाख रुपए की मांग किया था। जिसमें 30 हजार रुपए की रिश्वत प्रवीण सिंह ले चुके थे। तय रकम से बची हुई रकम की मांग लगातार कर रहे थे।

परेशान युवक ने इसकी शिकायत विजिलेंस लखनऊ किया था। इस पर विजिलेंस टीम ने समस्त महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई और आज टीम लखनऊ से अमेठी पहुंच गई। जिला मुख्यालय स्थित राजस्थान स्वीट्स की दुकान के बाहर पांच हजार रुपए घूंस लेते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।वहां से विजिलेंस टीम पकड़ने के बाद सीधे गौरीगंज कोतवाली लेकर गई। जहां कई घंटे तक पूछताछ की गई।


17 जून को डीपीआरओ को भी रंगे हाथ किया था गिरफ्तार

बता दें कि 17 जून को तत्कालीन डीपीआरओ अमेठी श्रेया मिश्रा को भी विजिलेंस लखनऊ की टीम ने ऑफिस में रंगे हाथ दबोचा था। उन पर आरोप लगा था कि जिले के बाजार शुकुल ब्लॉक के एक गांव में तैनात सफाई कर्मी सुशील कुमार का कई महीने का वेतन बकाया था। डीपीआरओ वेतन का भुगतान करने के लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी। 17 जून को जब सुशील कुमार श्रेया मिश्रा के कार्यालय गया और रिश्वत दी। इस बीच उसने रिश्वत देते उनका वीडियो बना लिया था। और इसी समय विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा था बाद में शासन ने उन्हें निलंबित भी किया था। फिलहाल पता चला है कि डी पी आर ओ श्रेया मिश्र को सशर्त जमानत मिल गई है। फिल हाल विजिलेंस टीम द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी समाचार लिखे जाने तक नही मिली है।

Shweta

Shweta

Next Story