×

Amethi News : अमेठी पुलिस बिना मास्क बिना हेलमेट के सड़कों पर आई नजर, सड़क के नियमों की उड़ाई धज्जियां

Amethi News : पुलिसकर्मी कानून की धज्जियां उड़ाने में जुटे हैं। बगैर मास्क बगैर हेलमेट सड़कों पर बाइक से निकल रहे हैं।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Shraddha
Published on: 27 July 2021 8:54 AM GMT (Updated on: 27 July 2021 8:56 AM GMT)
अमेठी में पुलिस बिना मास्क बिना हेलमेट के सड़कों आई नजर
X

अमेठी में पुलिस बिना मास्क बिना हेलमेट के सड़कों आई नजर

Amethi News : यूपी में कानून के रखवाले ही कानून की धज्जियां उड़ाने में जुटे हैं। अब जरा अमेठी के इन पुलिस कर्मियों को देख लीजिए। बगैर मास्क (mask) बगैर हेलमेट (Helmet) कैसे सड़कों पर बाइक से फर्राटा भर रहे हैं। ये वहीं पुलिस कर्मी (policeman) हैं जो प्रतिदिन यातायात नियमों की अनदेखी पर चालान काटते हैं। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों पर भी नियमों की अवहेलना करने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जिले भर में चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के क्रम में एसपी से लेकर मातहत अधिकारी और दरोगा प्रतिदिन सुबह-शाम सड़कों पर दिख रहे हैं। सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत बाइक और फोर व्हीलर से जा रहे उन लोगों का चालान भी काटा जा रहा है, जिन्होंने सिर पर हेलमेट या मास्क नहीं पहन रखा है। फोर व्हीलर चालक ने अगर सीट बेल्ट नहीं लगा रखी हैं तो उसको भी पुलिस की कार्रवाई का शिकार होना पड़ रहा है।

बिना मास्क के नजर आए पुलिस


सवाल यह है़ कि रज्य सरकार ने ट्रैफिक नियम केवल जनता के लिए बनाए गए हैं? उसका पालन करना केवल पब्लिक की ही जिम्मेदारी है ? और खाकी के लिए ये नियम-कानून मायने नहीं रखते? अगर पुलिस की वर्दी पहने लोगों के लिए भी ये कानून है तो फिर गौरीगंज जिला मुख्यालय पर जहां जिले के सभी उच्च अधिकारी बैठते हैं, उनके आवास है वहां हर दूसरे चौराहे पर दरोगा से लेकर पुलिस का सिपाही ट्रैफिक नियमों की धज्जियां किसके आदेश पर उड़ा रहा।

सड़क के नियमों की उड़ाई धज्जियां


आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रोडवेज बस स्टॉप पर जहां रोडवेज बसों के चालक एवं परिचालकों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया जा रहा है वहीं बाइक चलाते समय एयर फोन का प्रयोग नहीं करने व हेलमेट के प्रयोग की सीख दी जा रही है।

पब्लिक की तरह पुलिस कर्मियों का भा होगा चालान -दिनेश सिंह

एसपी दिनेश सिंह ने इस पूरे मामले पर कहा है कि हेलमेट और मास्क सुरक्षा की दृष्टि से दोनो जरुरी है। वर्तमान समय में जब कोरोना की दूसरी लहर को सभी देख चुके हैं। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अत्यंत आवश्यक है। संज्ञान में आया है कि अब तो पुलिस कर्मी बिना हेलमेट बिना मास्क के चल रहे। मैंने निर्देश दिए हैं कि अब जो पुलिस कर्मी बिना मास्क बिना हेलमेट पाया जाएगा उनका भी उसी तरीके से चालान किया जाएगा जो नियम है।

Shraddha

Shraddha

Next Story