×

Amethi News: सरकारी स्कूल की जमीन पर दबंग लेखपाल का कब्जा, DM ने दिए जांच के आदेश

यूपी के अमेठी में प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर राजस्व लेखपाल ने अवैध कब्जा कर लिया है। प्रधानचार्य ने इसे रोकने की भी कोशिश की थी लेकिन इसके बाद भी कार्य बंद नहीं हुआ।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Ashiki
Published on: 31 July 2021 5:36 PM GMT
Amethi News
X

कांसेप्ट इमेज (फोटो- सोशल मीडिया)

Amethi News: यूपी के अमेठी में प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर राजस्व लेखपाल ने अवैध कब्जा कर लिया है। प्रधानचार्य ने इसे रोकने की भी कोशिश की थी लेकिन इसके बाद भी कार्य बंद नहीं हुआ। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि की शिकायत पर जिला आधिकारी ने जांच कर कार्यवाही किये जाने का आदेश दिया है।

प्रदेश सरकार द्वारा जहां अवैध कब्जादारों के खिलाफ अभियान चलाकर कब्जा की गई जमीनों का छुडवाया जा रहा है, वहीं अमेठी जनपद मुख्यालय गौरीगंज तहसील में तैनात लेखपाल राकेश कुमार गुप्ता द्वारा ही अपने गांव मे सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कराने का मामला सामने आया है।

लेखपाल द्वारा अवैध कब्जे के मामले से जहां सरकारी जमीन और पद का दुरुयोग हो रहा है। वहीं भूमाफियों को इस मामले से मनोबल बढ़ रहा है। मामला गौरीगंज तहसील के पूरे दर्जिन ओरीपूर मजरे पुरबगांव का है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि का आरोप है कि पिछले पंचवर्षीय योजना मे लेखपाल की मां ग्राम प्रधान थीं, जिनके पुत्र गौरीगंज तहसील में लेखपाल के पद पर तैनात है।

लेखपाल होने के चलते गांव की जमीन कौन सी सरकारी, आबादी व भूमि धरी है सारी जानकारी राजस्व लेखपाल को है। अपने रसूख और पद के बल पर आरोपी लेखपाल ने गांव में बने प्राथमिक विद्यालय की खाली पड़ी जमीन पर ही कब्जा करने की साजिश रच डा़ली। लेखपाल द्वारा निर्माण हो जाने पर प्राथमिक विद्यालय पूरी तरह से घिर जाएगा। यहां तक कि जिस रास्ते से बच्चे व अन्य लोग स्कूल तक पहुंचते हैं। वह रास्ता भी अवरुद्ध हो जाएगा।

प्राथमिक विद्यालय के प्राचार्य के रोकने के बावजूद भी अवैध निर्माण कार्य नहीं रुका। मामले को लेकर गांव में चर्चा तेज है। लेखपाल के इस कृत्य से परेशान प्रधान के पति व प्रधान प्रतिनिधि ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देकर अवगत कराया कि मामले की उचित जांच करवाई जाय जिससे कि प्राथमिक विद्यालय की जमीन बचाई जा सके।

Ashiki

Ashiki

Next Story