×

Amethi News :अमेठी में फ्लॉप हुआ दीपोत्सव मेला, मेले से दुकान लेकर लौट रहे रेहड़ी वाले

Amethi News :दीपावली पर्व के अवसर पर अमेठी में दो नगर पालिकाओं गौरीगंज व जायस में दीपावली मेले का आयोजन किया गया था लेकिन यह मेला फेल हो गया है़।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Shraddha
Published on: 29 Oct 2021 12:14 PM GMT
मेले से दुकान लेकर लौट रहे रेहड़ी वाले
X

 मेले से दुकान लेकर लौट रहे रेहड़ी वाले

Amethi News : दीपावली पर सरकार ने दीपोत्सव मेले (deepotsav mele) का आयोजन कराकर यूपी चुनाव (UP Elections 2022) में अपनी ग्रिप मजबूत करने का काम किया है़। अब इसे सरकार का लचीलापन कहें या प्रशासन की लापरवाही कि प्रचार-प्रसार की कमी से मेला फेल हो गया है़ और सरकार की मंशा पर पानी फिर गया है़। अमेठी के जायस में लगे दीपोत्सव मेले (Jais Deepotsav Mele) से दुकान वापस लेकर जा रहे रेहड़ी वालों को देख और सुनकर तो ऐसा ही लग रहा है़।

बता दें कि गुरुवार को दीपावली पर्व (Diwali Festival) के अवसर पर अमेठी में दो नगर पालिकाओं गौरीगंज व जायस में दीपावली मेले का आयोजन किया गया था। मेले में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के स्टॉल, मनोरंजन के झूले, रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं की दुकानें इत्यादि लगाई गई। यहां जायस नगर पालिका क्षेत्र के मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान (Malik Mohammad Jayasi Research Institute) प्रांगण में दीपावली मेले का शुभारंभ विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह (MLA Tiloi Mayankeshwar Sharan Singh) ने किया था। जहां उन्होंने शुभारंभ के पश्चात विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया था और मेले में आने वाले लोगों को शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे।

अमेठी में फ्लॉप हुआ दीपोत्सव मेला

इस दौरान उन्होंने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं यथा आवास, पेंशन, कृषि यंत्र अनुदान, पशुपालन, उद्यान, चिकित्सा, एनआरएलएम, पुष्टाहार, शौचालय, ऋण, ओडीओपी सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी व स्वीकृति पत्र वितरित किया गया था। लेकिन कल से आजतक यहां आ रहे रेहड़ी वाले अपनी-अपनी दुकाने लेकर वापस लौट रहे हैं।

मेले से अपनी रेहड़ी लेकर वापस लौट रहे मोहम्मद गुफरान ने बताया कि मेले में कोई दिख ही नहीं रहा है़। दो घंटे हो गया कोई दुकानदारी तक नहीं हुई। एक अन्य रेहड़ी वाला भी अपनी दुकान वापस ले जाता मिला। पूछने पर उसने बताया कि दुकानदारी है़ तो क्या करें। यहां कोई आदमी ही नहीं है़। बावजूद इसके प्रशासन के लिए सब कुछ ऑल इज वेल है़।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021


Shraddha

Shraddha

Next Story