×

Amethi Barish News: बारिश के चलते अमेठी में भरभराकर गिरा कच्चा मकान, मासूम बच्ची की मौत

Amethi Barish News: उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में गुरुवार सुबह जायस कोतवाली क्षेत्र में एक मकान की दीवार ढह गई। जिस समय ये हादसा हुआ उसी वक्त दुकान से सामान लेकर 5 साल की एक मासूम वहां से गुजर रही थी जो दीवार की जद में आ गई। उसकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Shweta
Published on: 16 Sep 2021 12:27 PM GMT
बारिश के चलते गिरा कच्चा मकान
X

बारिश के चलते गिरा कच्चा मकान

Amethi Barish News: दो दिनों से लगातार हो रही बारिश (Rain) में कई मकान ढह गए जिससे लोग बेघर हो गए। वही एक दीवाल की चपेट में आने से एक मासूम की जान चली गई। जल निकासी ना होने सरकारी कार्यालयों में जलभराव हो गया है।वही ग्रामीण क्षेत्र के कई इलाकों में लोगो के घरों तक पानी ही पानी हो गया है। उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में गुरुवार सुबह जायस कोतवाली क्षेत्र में एक मकान की दीवार ढह गई। जिस समय ये हादसा हुआ उसी वक्त दुकान से सामान लेकर 5 साल की एक मासूम वहां से गुजर रही थी जो दीवार की जद में आ गई। उसकी मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार घटना जायस कोतवाली (Jais Kotwali) अंतर्गत खवाजगान वॉर्ड की है़। वॉर्ड निवासी मुफीद कुरैशी की 5 वर्षीय पुत्री अलीशा सुबह 10 बजे के आसपास दुकान से सामान लेने गई थी। परिवारीजनों के अनुसार जब मासूम अलीशा सामान लेकर लौट रही थी उसी समय अमृत लाल सोनकर के घर की दीवार गिर पड़ी। अलीशा इसकी चपेट में आकर दब गई। आसपास के लोग जब मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू करके उसे मलबे से बाहर निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बेटी की इस तरह दर्दनाक मौत की सूचना मिलते ही घर पर कोहराम मच गया। हालांकि परिवारीजनों ने पुलिस में इस बात को लेकर तहरीर दिया है़ कि वो पोस्टमार्टम की कार्रवाई नही चाहते हैं।

कई लोग हुए बेघर

बारिश से गिरा घर

वही जिले के संग्रामपुर विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत सरैया कनु गांव में लालता का मकान ढह गया। जिसके चलते परिवार अब पड़ोस के मकान में रहने को विवश है। वही रामदयपुर निवासी फूलकली का मकान ढहने से वह भी भी बेघर हो गई हैं। बताना मुनासिब होगा कि फूल कली विधवा है। आय का स्रोत उनके पास नहीं है। उन्हें अपने रहने की चिंता सता रही है। उन्होंने बताया कि हमारा घर पहले से जर्जर था जो बारिश में गिर गया। दुर्गापुर के राम अवध बर्मा का मकान भी बारिश में ढह गया।

सरकारी कार्यालयों में हुआ जल भराव

पोस्टमार्टम हाउस बारिश के पानी से भरा हुआ

आप को बताते चलें कि जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में जलभराव हो गया है। जल निकासी की व्यवस्था ना होने से चारों तरफ जल ही जल दिखाई पड़ रहा है। पोस्टमार्टम हाउस भी पूरी तरह से टापू बन गया है ।मुख्य द्वार से लेकर सड़क तक जल ही जल दिखाई पड़ रहा है। आवागमन पूरी तरह से बाधित है। अमेठी कस्बे के एसडीएम कॉलोनी हरदेव नगर सहित एसडीएम आवास में जलभरव हो गया है। लोग पानी में होकर आते जाते देखे गए । संग्रामपुर के चराई पुरवा नवादा कानून आदि गांव में भी जबरदस्त जलभराव की खबर है। यही आलम जिले के अधिकांश गांव में है।

विद्युत आपूर्ति हुई बाधित


लगातार हो रही बारिश का असर विद्युत आपूर्ति पर भी देखने को मिला है। कल देर शाम से पीठीपुर बगिया बगिया बहोरखा विद्युत उपकेंद्र पर विद्युत आपूर्ति नहीं हुई है ।लोग फोन के माध्यम से जानकारी कर रहे हैं कि लाइट कब आएगी ।फिलहाल विभाग की तरफ से कोई आश्वासन नहीं दिया जा रहा है। विद्युत उपकेंद्र के जे ई को फोन मिलाने पर कोई प्रतिउत्तर नहीं मिला है ।मौसम की मार से आम लोग परेशान हैं।

सड़कें सूनी एक दिन के लिए स्कूलों में अवकाश

बारिश के पानी से सड़क लबालब

बरसात का आलम यह हो गया है की लोग घरों में कैद है।सड़के सूनी पड़ी हुई है।सन्नाटा पसरा हुआ है।रेलवे स्टेशन अमेठी पर सन्नाटा पसरा हुआ है।एक भी यात्री प्लेट फार्म पर नही दिखाई पड़ रहे है।बरसात ने आम जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। दुकानें बंद है।लोग बहुत आवश्यक होने पर ही घरों से निकल रहे है।परिषदीय स्कूल एक दिन के लिए बंद कर दिए है।स्कूलों में भी जल भराव हो गया है।

Shweta

Shweta

Next Story