×

Amethi Me Smriti Irani: अमेठी में स्मृति ईरानी का तूफानी दौरा, देवी दर्शन और राम लीला कार्यक्रमों में हुईं शामिल

सांसद स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का तूफानी दौरा किया

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 15 Oct 2021 2:55 PM GMT
Smriti Irani
X

सांसद स्मृति ईरानी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Amethi Me Smriti Irani: केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani Today News) शुक्रवार शाम अपने एक दिवसीय तूफानी दौरे (Smriti Irani ka amethi daura) पर अमेठी पहुंचीं। वह पहली बार अमेठी की दुर्गापूजा में शामिल हुईं। स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के पौराणिक मंदिरों में पहुंचकर मत्था टेककर पूजा-अर्चना कर पंडालों में भी दर्शन पूजन किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री मुसाफिरखाना के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में हो रही ऐतिहासिक रामलीला कार्यक्रम में भी शामिल हुईं। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक वह लगभग सात बजे यहां से निकल कर जगदीशपुर में राम लीला में शामिल होंगी। इसके बाद लखनऊ होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। चुनाव से ठीक पहले स्मृति ईरानी (Smriti Irani ka virodh) के इस दौरे से सियासी माहौल गर्म हो गया है और लोग उनके दौरे के निहितार्थ निकालने में जुट गए हैं।

शुक्रवार शाम करीब 3 बजे के बाद स्मृति ईरानी (Smriti Irani Lucknow Airport) लखनऊ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से होते हुए अमेठी पहुंचीं। यहां उन्होंने सबसे पहले तिलोई विधानसभा स्थित आहोरवा भवानी मंदिर (Smriti Irani ne kiya Devi Darshan) में पहुंच कर मां आहोरवा के दर्शन किये। इसके बाद वह गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र स्थित मां दुर्गन भवानी के मंदिर में देवी के दर्शन करने गईं। इसके बाद उन्होंने अमेठी विधानसभा के संग्रामपुर स्थित पौराणिक स्थल मां कालिकन धाम मन्दिर में जाकर मां कलिकन के दर्शन पूजन किये।इसके अलावा भी स्मृति ईरानी ने यहां कई पौराणिक मंदिरों मे मां के दर्शन किये।


खास बात यह कि नवरात्रि की समाप्ति पर दशमहाविद्या स्वरूप देवियों के दर्शन करने के उपरांत स्मृति मुसाफिरखाना के रामलीला मैदान में हो रही ऐतिहासिक रामलीला के कार्यक्रम में भी शामिल हुईं।

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक इसके बाद जगदीशपुर रामलीला मैदान में हो रही रामलीला में शामिल होकर वह सड़क मार्ग से जगदीशपुर से लखनऊ जाएंगी। जहां से वह दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगी।

आपको बताते चले कि स्मृति ईरानी अमेठी वासियों से पारिवारिक रूप में जुड़ने का कोई अवसर नहीं छोड़ती हैं। उन्होंने दर्शन के पश्चात कहा कि मै दीदी हूं तो अमेठी में मिलूंगी ही। अमेठी वासियों के कल्याण के लिए मां भगवती से प्रार्थना की हूं। बताना मुनासिब होगा की नव दिन के नवरात्रि में उनके निर्देश पर अमेठी स्थित देवी मंदिरों में लगातार उनके कार्यकर्ताओ द्वारा पूजन हवन और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चल रहा था।

जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में आज हुआ है जबरदस्त प्रदर्शन

उधर केंद्रीय मंत्री (Smriti Irani ka virodh pradarshan) के विधान सभा क्षेत्र में टूटी सड़कों को लेकर विरोध प्रदर्शन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज दिन में गूंगे मऊ के ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया। ग्रामीणों का गुस्सा फूट कर सड़कों पर आ गया। ग्रामीणों ने सरकार को मतदान ना करने की चेतावनी भी दी है।

आपको बता दें कि 15 दिन पूर्व ही विधानसभा क्षेत्र के रंका पुर के ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का बोर्ड लगाकर सरकार का विरोध शुरू किया था जिसकी लपट अब विधानसभा के अन्य गांवों में भी पहुंचने लगी है। विधानसभा क्षेत्र के गूंगे मऊ के ग्रामीणों ने गड्ढा युक्त सड़कों को लेकर विरोध प्रदर्शन पर उतर आए। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप था कि हमारे गांव में पिछले दो दशक से भाजपा को ही वोट दिया जाता है। हमारे गांव में भाजपा सर्वाधिक मत भी पाती है। बावजूद इसके सरकार के जनप्रतिनिधि क्षेत्र की सड़कों को लेकर अनदेखी करते हैं। हरीमऊ से गूंगे मऊ और मिश्रौली से गूंगे मऊ जो मुख्य मार्ग को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग हैं। गड्ढों में तब्दील हो गए हैं। जिसकी शिकायत कई बार की गयी। बावजूद इसके कोई निराकरण नहीं हुआ।


ग्रामीणों ने कहा कि गांव के प्रधान से लेकर ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, विधायक और सांसद तक भाजपा के हैं। देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार भी है बावजूद इसके सड़कें नहीं बनवाई जा रही हैं। बच्चों को स्कूल जाना हो या एंबुलेंस हर समय दिक्कत होती है। आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो जाते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जल्द से जल्द रोड मरम्मत नहीं कराई गई तो इसका खामियाजा सरकार को चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

ग्रामीण महिला चंद्रावती ने बताया कि गांव से निकलते ही टूटी सड़कें मिल जाती हैं। शिकायत के बावजूद भी सड़क नहीं बन पा रही है। वही गांव के राज कपूर का आरोप है कि सड़कों को लेकर कई बार हम लोग विधायक मंत्री डीएम सबसे कहे बावजूद इसके समस्या का हल नहीं निकल रहा है। ग्रामीण राम बोध सिंह ने बताया कि इन सड़कों पर आए दिन लोग चोटिल होते रहते हैं। बरसात के महीने में बहुत ज्यादा दिक्कत हो जाती है। जिसकी शिकायत आए दिन होती रहती है फिर भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ

गांव के ग्राम प्रधान अभिषेक विक्रम सिंह ने बताया कि प्रमुख समस्या सड़क की है। जिसे लेकर कई बार मांग भी की गई की सड़कों का निर्माण कार्य बहुत ही जरूरी है। कहीं भी आवागमन के लिए सड़क ही मुख्य साधन होते हैं। बावजूद इसके काफी दिनों से सड़कों का मरम्मत कार्य नहीं हुआ। आपको बताते दें ये जिले के सबसे कम उम्र के ग्राम प्रधान हैं। बताना मुनासिब होगा कि पंचायत के चुनाव में इसी गांव के जिला पंचायत सदस्य सबसे अधिक मतों से जीत हासिल किए थे। अमेठी जिले में सर्वाधिक मत पाने का रिकार्ड दर्ज किया था।

वही जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जगदीशपुर -बाजार शुकुल, शुकुल बाजार- रीक्ष घाट, जगदीशपुर - गूंगे मऊ ,कमरौली - उतेलवा, इन्हौना -शुकुल बाजार, ऊंचगांव- कमरौली, जैनबगंज - सत्थीन, शुकुल बाजार- दखिंगाव सहित दर्जनों प्रमुख मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गए हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021 , smriti irani contact number , smriti irani ka amethi daura , amethi me smriti irani , अमेठी में स्मृति ईरानी , smriti irani today news

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story