×

Amethi News: पीएम मोदी के जन्मदिन पर अमेठी के 'दंगल' में बीजेपी के दिग्गज, गिरिराज ने गांधी परिवार पर बोला हमला

अमेठी में पीएम मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. सांसद स्मृति इरानी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र त्रिपाठी और कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बीजेपी सासंद बृजभूषण शरण सिंह मौजूद रहे।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 17 Sep 2021 1:57 PM GMT
Amethi News
X

कुश्ती प्रतियोगिता कार्यक्रम में मौजूद मंत्री गिरिराज सिंह और ओलंपिक विजेता बजरंग पुनिया (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)  

Amethi News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी (Amethi) जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन पर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता (Rashtriya Kushti Pratiyogita) का आयोजन किया गया। कुश्ती का यह आयोजन वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बजरंगबली व भगवान गणेश की पूजा अर्चना के बाद हुआ। जिसका साक्षी गौरीगंज के कौहार स्थित सैनिक मैदान बना। जहां अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र त्रिपाठी और कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बीजेपी सासंद बृजभूषण शरण सिंह मौजूद रहे।

कुश्ती कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने गांधी परिवार पर हमला बोला। प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि चुनाव कोई लड़ ले कोई अंतर नहीं पड़ेगा। गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अमेठी को देखकर लगा कि शायद मोदी की सरकार न होती, स्मृति ईरानी यहां से सांसद नहीं होती तो यहां विकास के नाम पर कुछ नहीं दिखता। उन्होंने कहा बरसों तक एक परिवार ने अमेठी का शोषण किया। अमेठी की जनता के दुःख-दर्द को मिटाने में विफल रहे।

कार्यक्रम में मौजूद ओलंपिक विजेता बजरंग पुनिया, गिरीराज सिंह बबिता फोगाट

शुक्रवार को अमेठी पहुंचे गिरिराज सिंह ने कि मैंने तो यही देखा यहां कलेक्टर का ऑफिस, मेडिकल सुपरिटेंडेंट का ऑफिस, डिस्ट्रिक्ट लेबल का अस्पताल नहीं था, वो विकास किस काम का? विकास के लिए जूझना पड़ता है। आज स्मृति ईरानी ने सैनिक स्कूल भी खोला, अंतर्राष्टीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता भी हो रही है़। उन्होंने कहा कि वैसे 2014 और 2019 में स्मृति ईरानी राजनैतिक दंगल कर चुकी हैं।

गिरिराज सिंह ने दावा किया की 2022 में यूपी में बीजेपी की सरकार बनेगी

मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने दावा किया है़ कि उत्तर प्रदेश में 2022 में योगी की सरकार बनेगी। योगी के रहते कोई दंगाई सर नहीं उठा पाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि यहां कोई जान काम नहीं आएगा। चाहे जो भी हों उनकी एक भी फितरत नहीं चलेगी। जो भी दंगा करना चाहेगा योगी की सरकार उसे यहां से तुरंत बाहर करेगी।

आपको बताते चलें कि अमेठी स्थित सैनिक विद्यालय कौहार परिसर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और स्मृति ईरानी सहित कई राजनीतिक हस्तियों के मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार और पूजन के साथ शुरू हुआ। प्रतियोगिता में कर्नाटक, उड़ीसा, हरियाणा सहित कई प्रांतों के पहलवान शामिल हुए हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी और जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी ने हरियाणा से चलकर आई भारतीय पहलवान बबीता फोगाट सहित अन्य पहलवानों को प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत सम्मान किया।

कुश्ती प्रतियोगिता की तस्वीर


कुश्ती प्रतियोगिता में 23 राज्यों के 750 पहलवान हिस्सा ले रहे हैं

बता दें कि कुश्ती प्रतियोगिता में 23 राज्यों के 750 पहलवान हिस्सा ले रहे हैं। इसके उदघाटन के मौके पर टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) के अलावा फोगाट बहनें गीता और बबिता फोगाट (Babita Kumari) भी मौजूद थीं।

बजरंग पुनिया ने कहा मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती

बजरंग पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं भी गांव से आया हूं ये भी गांव है तो कभी ये न सोचें की हमारे पास सुविधाओं की कमी है। हम मेहनत करें क्योंकि मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती। जरुर सफलता मिलेगी दिल लगाकर मेहनत करें और माता-पिता का सम्मान करें।

बबिता फोगाट ने कहा युवा बजरंग पुनिया जैसे लोगों से प्रेरणा लें

बबिता फोगाट ने कहा कि हम देख रहे हैं कि आज का युवा नशे की तरफ ज्यादा बढ़ रहा है़। मैं युवाओं से कहूंगी की बजरंग पुनिया से प्रेरणा लें। मेहनत करें दिल जान लगाकर और देश और प्रदेश का नाम रोशन करें। ताकि जो बीमारी आए वो भी भाग जाए। क्योंकि खेल भी एक नशा है़।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story