×

Amethi News: अमेठी की तालिबानी सजा ने पकड़ा तूल, कांग्रेसी और पुलिस आए आमने सामने, दी गई गिरफ्तारी

Amethi News: अमेठी में मोबाइल चोरी के आरोप में दलित मासूम लड़की को दी गई तालिबानी सजा के मामले ने राजनीतिक रुप ले लिया है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 30 Dec 2021 12:30 PM GMT (Updated on: 30 Dec 2021 12:24 PM GMT)
Amethi News: अमेठी की तालिबानी सजा ने पकड़ा तूल, कांग्रेसी और पुलिस आए आमने सामने, दी गई गिरफ्तारी
X

Amethi News: दलित मासूम की पिटाई के मामले में अमेठी की सड़कों पर कांग्रेसी और पुलिस आज आमने-सामनें हो गए। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय लल्लू आज हजारों कांग्रेसियों के साथ पीड़िता के घर जा रहे थे जहां पुलिस और कांग्रेसियों में झड़प हो गई अंत में पुलिस ने लल्लू समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल घटना अमेठी कोतवाली क्षेत्र के रायपुर फुलवारी गांव की है़। पिटाई के वीडियो वायरल में आरोपित सूरज बेड पर बैठा है और उसका साथी डंडे लेकर खड़ा है। मोबाइल चोरी के शक में वो मासूम बेटी को फर्श पर पेट के बल लेटने को कह रहा। दूसरा युवक उसकी पीठ पर पैर रखकर चढ़ गया है़। पास में खड़ी कुछ महिलाएं भी उन दरिंदे युवकों की मदद करती दिख रही हैं। वीडिया मे देखा जा सकता है़ कि किशोरी को पीठ के बल लिटाकर उसके दोनों पैर के तलवों पर जमकर लाठियां बरसाई जा रही।

मीडिया में खबर आने के पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और दो आरोपियों

राहुल सोनी और शुभम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मुख्य आरोपी सूरज सोनी को गिरफ्तार करने से पुलिस बचती रही। क्योंकि उसका कनेक्शन सत्ता से जुड़े माननीय से था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को जब उक्त मामले का वीडियो दिन में करीब पौने बारह बजे के आसपास ट्वीट किया तो पुलिसिया तंत्र में हलचल मच गई।अमेठी की सांसद को भी लगा कि अब वो चौतरफा घिर जाएंगी तो उन्होंने पुलिस के अफसरों के पेंच कसे। इस बात को स्वयं अपर पुलिस अधीक्षक ने अपने बयान में स्वीकार भी किया कि गिरफ्तारी के लिए मंत्री का दबाव है जल्द ही आरोपी गिरफतार कर लिया जाएगा। प्रियंका के ट्वीट और सांसद के निर्देश के बाद सत्ता संरक्षण प्राप्त आरोपी सूरज सोनी शाम में गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि बुधवार दोपहर प्रियंका गांधी ने दलित बेटी का वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना (amethi taliban saja news) निंदनीय है। योगी आदित्यनाथ के राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं, और 135 महिलाओं के खिलाफ। फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। उन्होंने यह भी लिखा है कि अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।

तलवों पर जमकर लाठियां बरसाई

देखें ये वीडियो

इसके बाद अमेठी पुलिस एक्शन में आ गई। पुलिस ने 6 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी सूरज सोनी निवासी रायपुर फुलवारी को गिरफ्तार किया। इसके अलावा सह आरोपी राहुल सोनी और शुभम को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story