×

Amethi News: देश की रक्षा करते हुए जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया अमेठी का लाल, सीएम योगी ने ट्वीट कर जताया शोक

अमेठी के लाल दिनेश कुमार कसौधन जोकि जम्मू बीएसएफ की 27वीं बटालियन में तैनात थे, सीमा पर देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 14 Sep 2021 5:07 PM GMT (Updated on: 14 Sep 2021 5:52 PM GMT)
CM Yogi expressed grief by tweeting on the martyrdom of Dinesh Kumar Kasodhan
X

अमेठी: दिनेश कुमार कसौधन के शहीद होने पर सीएम योगी ने ट्वीट कर जताया शोक

Amethi News: उत्तर प्रदेश के जनपद अमेठी (Amethi) में भी देश की रक्षा करने के लिए कई सपूत पैदा किए हैं। एक ऐसा ही वीर सपूत देश की सीमा की रखवाली करता हुआ शहीद हुआ है। अमेठी का यह लाल जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शहीद हुआ है। घटना की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम पसर गया और चारों तरफ शोक की लहर दौड़ गई है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। खबर यह है कि सरहद पर शहीद जवान दिनेश कुमार कसौधन( Dinesh Kumar Kasodhan) का पार्थिव शरीर अभी तक गांव नही पहुंचा है। कल दोपहर तक शहीद का पार्थिव शरीर उसके गांव दुर्गापुर आने की सूचना मिली है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद के अमेठी प्रयागराज-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीपरपुर थाना क्षेत्र के दुर्गापुर बाजार में स्व. अजय कुमार उर्फ बुद्धू का परिवार निवास करता है। अजय कुमार का 2018 में निधन हो गया था। अजय कुमार के चार पुत्र हैं जिनमें तीसरे नंबर का पुत्र दिनेश कुमार कसौधन जम्मू बीएसएफ की 27वीं बटालियन में तैनात था। सोमवार रात घर पर सूचना आई की दिनेश अब दुनिया में नही रहे तो परिवारीजनों में कोहराम मच गया। गांव में शोक संवेदना प्रकट करने वालों का तब से तांता लगा हुआ है।

देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए दिनेश कुमार कसौधन

शहीद दिनेश के बड़े भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि 2010 में उसके भाई की ज्वाइनिंग सेना में हुई थी। वर्ष 2013 में रायबरेली के बछरावां में उसकी शादी हुई थी, पत्नी महिला हेल्प डेस्क 1090 पर हेड ऑफिस लखनऊ में कार्यरत है। शहीद के पीछे दो बच्चे बेटी परी (7) और बेटा आदी कसौधन (4) हैं। बताया जा रहा है कि अबकी आखिरी बार वो इस रक्षाबंधन पर छुट्टियों पर आए थे और 1 सितंबर को ड्यूटी पर वापस गए थे। अब कल उनका पार्थिव शरीर गांव आएगा।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताया शोक

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अपने ट्वीटर अकाउंट से श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि "जम्मू-कश्मीर में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर कर्तव्य पालन करने वाले जनपद अमेठी निवासी @BSF_India के शहीद जवान श्री दिनेश कुमार जी के शौर्य व वीरता को नमन एवं भावभीनी श्रद्धांजलि।" आगे उन्होंने लिखा है कि "आपकी कर्तव्यनिष्ठा एवं पराक्रम पर पूरे प्रदेश को गर्व है।"



केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट कर शहीद को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट कर शहीद सेना के जवान को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है की दुर्गापुर, अमेठी के वीर सपूत दिनेश कुमार कसौंधन जी जम्मू कश्मीर में माँ भारती की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। उनके बलिदान पर विनम्र श्रद्धांजलि। इस दुःखद समय में परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को संबल प्रदान करें। ॐ शांति।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story