×

Amethi News: विद्युत विभाग के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर खोला मोर्चा, आन्दोलन की चेतावनी

बिजली विभाग की कार्यशैली से तंग आकर सपा कार्यकर्ताओं और व्यापारियों ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 7 Sep 2021 11:41 AM GMT
samajwadi party activists demonstration
X

बिजली विभाग के खिलाफ ज्ञापन देते सपा नेता (फोटो-न्यूजट्रैक)

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में बिजली विभाग की कार्यशैली से तंग आकर मंगलवार को सपा कार्यकर्ताओं और व्यापारियों ने सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। सपा प्रबुद्ध सभा के प्रदेश सचिव के नेतृत्व में जमकर नारेबाजी करते हुए समस्याओं से संबंधित ज्ञापन एसडीएम मुसाफिरखाना को सौंपा।

अमेठी जिले के मुसाफिर खाना तहसील पहुंचे सपा प्रबुद्ध सभा के प्रदेश सचिव राकेश तिवारी ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओ ने सरकार के ऊपर आम लोगों की प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

बताते चलें कि अमेठी में इन दिनों विभाग द्वारा आए दिन लोगों के कनेक्शन काटने और जुर्माना लगाने के मामले सामने आ रहे है। प्रदेश सचिव ने विद्युत विभाग की अनियमितता को लेकर मुसाफिर खाना एसडीएम सुनील कुमार त्रिवेदी को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि यहां बिजली विभाग के अधिकारी एक किलो वॉट के कनेक्शन को स्वतः दो किलो वॉट बनाकर जबरिया वसूली करना चाह रहे है। स्थानीय लोगों ने बिजली का घरेलू कनेक्शन लिया है, जिसे विभाग द्वारा कामर्शियल करके लोगों को परेशान किया जा रहा। यही नहीं राकेश तिवारी ने कहा कि कोविड के चलते गरीब वर्ग के लोग अपना बिजली का बिल जमा नहीं कर सके, ऐसे लोगों पर विभाग द्वारा दबाव बनाया जा रहा, कनेक्शन काटकर पीड़ित को आरसी जारी करते हुए जेल में डाल दिया जा रहा है़।

प्रबुद्ध सभा के प्रदेश सचिव ने जिला प्रशासक से मांग की है़ कि कोविड के चलते जिन लोगों का बिजली के बिल का भुगतान नहीं हो सका है़, ऐसे लोगों को राहत देते हुए किश्तवार बिलों का भुगतान कराया जाए। आरसी और जेल भेजने की जो कार्रवाई की जा रही है़ उसे बंद किया जाए। साथ ही साथ उन्होंने काटे गए कनेक्शन जोड़ने की मांग की है़। उन्होंने ये भी कहा है़ कि अगर 15 दिनों में इन मांगों का निस्तारण नहीं हुआ तो वह इसके लिए आंदोलन करेंगे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story