×

Amethi News: कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का 18 दिसंबर को अमेठी दौरा, तैयारियों का लिया गया जायजा

Amethi News: कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी लंबे समय बाद 18 दिसंबर को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी आ रहे हैं। कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता जोर-शोर से तैयारी में जुट गए है। वहीं, सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा ने भी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने अमेठी पहुंच गए है।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 Dec 2021 1:08 PM GMT (Updated on: 17 Dec 2021 1:14 PM GMT)
Priyanka Gandhi & rahul gandhi
X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भाई राहुल गांधी के साथ (फोटो-न्यूजट्रैक)

Amethi News: कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी (Congress General Secretary Rahul Gandhi) लंबे समय बाद 18 दिसंबर को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी (Amethi) आ रहे हैं। कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता जोर-शोर से तैयारी में जुट गए है। जनसभा के लिए मंच और पंडाल तैयार किया जा रहा है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा (Representative Kishori Lal Sharma) ने भी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने अमेठी (Amethi) पहुंच गए है।

गांधी परिवार का अमेठी से बहुत ही पुराना रिश्ता

गांधी परिवार का अमेठी (Amethi) से बहुत ही पुराना रिश्ता रहा है। अमेठी में गांधी परिवार का अतीत बहुत ही सुनहरा रहा है। राहुल गांधी लगातार 2004 से 2019 तक तीन बार सांसद चुने गए।2019 के आम चुनाव में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने उन्हें शिकस्त दिया। लगभग 55000 वोटों से राहुल गांधी (Congress General Secretary Rahul Gandhi) चुनाव हार गए। राहुल गांधी (Congress General Secretary Rahul Gandhi) चुनाव हारने के बाद अमेठी दूसरे बार आ रहे हैं।

राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर तैयारी में जुटे कांग्रेसी

राहुल गांधी के कार्यक्रम (Rahul Gandhi Program) को लेकर जिले के कांग्रेसी तैयारी में जुटे हुए हैं। प्रदेश के अन्य बड़े नेता भी कई दिनों से अमेठी में डेरा डाले हुए हैं, जिससे कांग्रेश राहुल गांधी (Congress General Secretary Rahul Gandhi) का यह दौरा ऐतिहासिक हो सके। गांधी परिवार के करीबी और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा (Representative Kishori Lal Sharma) भी अमेठी आ गए हैं।

किशोरी लाल शर्मा ने तैयारियों का लिया जायजा

जनसभा स्थल हारीपुर पहुंचकर किशोरी लाल शर्मा (Representative Kishori Lal Sharma) ने तैयारियों का जायजा लिया। मंच और पांडाल सहित पदयात्रा के रूट चार्ट के बारे में भी उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया। किशोरी लाल शर्मा (Representative Kishori Lal Sharma) ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि अमेठी से गांधी परिवार का बहुत पुराना और परिवारिक रिश्ता रहा है। राहुल और प्रियंका अपने घर आ रहे हैं। रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) से हरीमऊ तक पदयात्रा में राहुल और प्रियंका जी शामिल होंगे। उसके बाद पदयात्रा जनसभा में परिवर्तित हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अमेठी के कोने-कोने से लोग पदयात्रा और जनसभा में शामिल होंगे। राहुल और प्रियंका के अतिरिक्त प्रदेश के बहुत सारे कांग्रेस के नेता वा पदाधिकारी भी इस यात्रा में शामिल होंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल अमेठी से रवाना हो जाएंगे। फिलहाल राहुल गांधी (Rahul Gandhi Program) की इस यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेसी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का काफी दिन बाद अमेठी में हो रहा आगमन

कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल (Congress District President Pradeep Singhal) ने बताया कि कल हमारे नेता राहुल गांधी (Congress General Secretary Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का काफी दिन बाद अमेठी में आगमन हो रहा है। रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) से हरीमऊ तक 6 किलोमीटर की पदयात्रा होगी। देश और प्रदेश में महंगाई और भाजपा भगाओ के तहत प्रिज्म सभा का आयोजन किया गया है। हारी मऊ में जनसभा का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही हैं।

काँग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दो दिवसीय रायबरेली दौर कल। अमेठी से कल रायबरेली पहुँचेंगी प्रियंका। भुएमऊ गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगी प्रियंका। 19 को शक्ति संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगी प्रियंका। रिफॉर्म क्लब के मैदान में महिला संवाद कार्यक्रम।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story