×

Amethi News: गांधी जयंती पर बोले सपा विधायक, सड़क के मुद्दे पर सत्याग्रह आंदोलन व इस्तीफा देने की चेतावनी

Amethi News: गौरीगंज विधानसभा से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने गगांधी जयंती के मौके पर आज अमेठी जनपद की दो सड़कों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Monika
Published on: 2 Oct 2021 1:03 PM GMT
Rakesh Pratap Singh
X

जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह (फोटो : सोशल मीडिया )

Amethi News: गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के अवसर पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) में भ्रष्टाचार को लेकर सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह (SP MLA Rakesh Pratap Singh) ने सरकार के खिलाफ सत्याग्रह आंदोलन (satyagrah andolan) की चेतावनी दी है। यही नहीं आगामी सरदार पटेल जयंती (Sardar Patel Jayanti) के पूर्व कार्यवाही सड़क निर्माण कार्य (sadak nirman karya) प्रारंभ ना होने पर विधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात भी कही है। उन्होंने कहा कि तीन वर्षो से जिला अधिकारी से लेकर सदन तक शिकायत के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ।

यूपी के अमेठी जिले के गौरीगंज विधानसभा से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने गाँधी जयंती के मौके पर आज अमेठी जनपद की दो सड़कों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने के बाद सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बताया की पीएमजीएसवाई से निर्मित दो सड़कों का मामला था।

उन्होंने कहा कि कादूनाला थौरी और मुसाफिर खाना से पारा तीन साल से इन सड़कों के लिए सदन में आवाज उठायी, प्राक्कलन समिति में मुद्दा उठाया, प्राक्कलन समिति ने उप समिति बना के स्थलीय निरीक्षण भी कर लिया। जाँच भी कर ली मुख्य कार्य पालक पीएमजीएसवाई का भी साथ में दौरा हुआ।

आज जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया

विधायक ने बताया दो बार सरकार के मंत्री ने आश्वासन दिया की तीन महीने के अंदर इन सड़कों को बनवा दिया जाएगा। दो विभाग आपस मे ये नहीं तय कर पा रहे हैं कि इसको ग्राम विकास विभाग बनाएगा या पीडब्लूडी विभाग तो मैंने आज जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है। प्रतिलिपि मैने मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष और सांसद अमेठी को भी दी है।

उन्होंने कहा कि अगर 30 अक्टूबर तक इस पर अगर कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हुई, सड़क निर्माण नहीं शुरू हुआ तो 31 अक्टूबर को पटेल जयंती के मौके पर विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर जीपीओ चौराहे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे अनिश्चित कालीन धरने पर बैठूंगा।

सरकार पर लगाया आरोप

उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा 25 फरवरी 2021 को आश्वासन दिया गया कि 3 माह के अंदर कार्य पूर्ण हो जाएगा। मुख्यमंत्री जी के निर्देश के बावजूद भी मार्गों पर एक भी गिट्टी डालकर गड्ढा पाटने का कार्य नहीं किया गया।

इससे प्रतीत होता है कि जिम्मेदार अधिकारी कोई कार्रवाई और मार्गो की मरम्मत नहीं करना चाहते हैं। इस तरह गूंगे बहरे प्रशासन एवं शासन की कार्यप्रणाली से मजबूर होकर मैं अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर अनवरत अनशन करूंगा। ज्ञापन में प्रमुख क्षेत्र पंचायत गौरीगंज, प्रमुख क्षेत्र पंचायत मुसाफिरखाना के अतिरिक्त दर्जनों ग्राम प्रधान और जिला पंचायत सदस्यों ने अपने हस्ताक्षर किये हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story