×

Amethi News: जमीन के टुकड़े के लिए बन गए हैवान, जानलेवा संघर्ष में एक की मौत, आठ घायल

Amethi News: जमीनी विवाद में हमलावरों ने घात लगाकर बोला हमला, एक की मौत

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 30 Oct 2021 2:35 PM GMT
maarpeet
X

मारपीट की घटना के बाद मौके पर पुलिस फोर्स तैनात (फोटो-न्यूजट्रैक)

Amethi News: जमीन के टुकड़े के लिए आदमी इस कदर हैवान हो जायेगा इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है। अमेठी में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां रास्ते की जमीन को लेकर मार पीट (jameeni vivad mein maarpeet) हो गई। इसमें नौ लोग घायल हो गए। जबकि घटना में घायल एक युवक की मौत भी हो गई है। घटना से नाराज परिजनों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन (sadak jamkar pradarshan) किया। ग्रामीणों की मांग है न्याय मिलने तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

मामला अमेठी थाना (amethi police station) क्षेत्र के थौरा गांव का है। गांव निवासी वंश बहादुर सिंह ने बताया कि रास्ते के विवाद (jameeni vivad mein maarpeet) को लेकर प्रशासन को कई बार लिखित रूप से शिकायत करने के बाद भी जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। दबंगों द्वारा वंश बहादुर के खेत में काम कर रहे उनके लड़कों व परिजनों पर लाठी डंडों और धारदार हथियार से लैस होकर जानलेवा हमला कर दिया। लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक वंश बहादुर के परिवार के नौ लोगों को गंभीर रूप से घायल कर हमलावर फरार हो गए।


परिजनों और पुलिस की मदद से घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां घायलों की हालत नाजुक देखकर चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। इलाज के लिए जाते समय रास्ते में विपिन की मौत हो गई। जबकि 8 लोगों का इलाज चल रहा है। चार की हालत ट्रामा सेंटर में गंभीर बताई जा रही है।

विपिन का शव जब घर पहुंचा तो मृतक के परिवार में मातम छा गया। गुस्साए ग्रामीणों ने अमेठी सुल्तानपुर मार्ग को जाम कर (sadak jamkar pradarshan) दिया। मृतक के परिजन विभिन्न मांगों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस, क्षेत्राधिकारी अमेठी, अपर पुलिस अधीक्षक और पीएसी बल को तैनात कर दिया गया है।


मृतक के घायल भाई ने बताया कि हम लोग खेत में काम कर रहे थे। पहले से योजनाबद्ध तरीके से घात लगा कर बैठे दबंगों ने हमारे ऊपर हमला (jameeni vivad mein maarpeet) बोल दिया। जिसमें हम आठ लोग घायल हो गए। जब तक हम लोगों को न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम लोग अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि पांच टीमें गठित कर दी गई हैं। जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। जमीनी विवाद को लेकर मारपीट (jameeni vivad mein maarpeet) हुआ है। ये लोग खेत में काम कर रहे थे। विपक्षी लोग घात लगा कर हमला कर दिए, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story