×

Amethi News: निजी अस्पताल की लापरवाही से गई मरीज की जान, डॉक्टर ने मृतक के बेटे को धक्का देकर बाहर किया

Amethi News: अमेठी जिले के एक प्राइवेट अस्पताल में संचालक, डॉक्टर और स्टाफ की लापरवाही के चलते एक मरीज की जान चली गई। तो वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर ने मृतक के बेटे को अस्पताल से धक्का देकर बाहर निकाल दिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 9 Nov 2021 6:28 PM GMT
Amethi News: The patient died due to the negligence of the private hospital, the doctor pushed the son of the deceased out
X

अमेठी: माया अस्पताल में लापरवाही से मरीज की मौत  

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद (Amethi District) के निजी अस्पताल (private hospital) में भर्ती मरीज के इलाज में लापरवाही के चलते हुई मौत का मामला योगी सरकार की स्वास्थ व्यवस्था की पोल खोल रहा है। माया अस्पताल (Maya Hospital) के संचालक और स्टाफ की लापरवाही के चलते अमेठी में एक बार फिर एक व्यक्ति की मौत (death of patient) हो गई। मामले में पुलिस (up police) ने चिकित्सक सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के कमरौली थाना अंतर्गत (Kamrauli police station) वार्ड नंबर 8 स्थित माया अस्पताल के डॉक्टर का अमानवीय चेहरा सामने आया है। मुसाफिर खाना के वार्ड नंबर 8 निवासी प्रेम सागर को इलाज के लिए आज माया अस्पताल में भर्ती कराया था। इंजेक्शन और दवा देने के बाद हालात सुधरने के बजाय और बिगड़ गई। हालत बिगड़ते देख मृतक के बेटे ने डा. अमित गुप्ता (Dr. Amit Gupta) को स्थिति से अवगत कराया। जब तक डा. गुप्ता मरीज के पास आते तब तक मरीज की मौत हो गई थी।

डा. गुप्ता ने मृतक के बेटे को धक्का देकर बाहर किया

मौत की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रशासन के हाथ पांव फूल आए। वहीं डा. गुप्ता ने मृतक के बेटे को धक्का देकर बाहर निकालने की कोशिश किया। केबिन का कांच लगने से मृतक का बेटा घायल हो गया। उसके बाद अस्पताल के चिकित्सक सहित सभी लोग फरार हो गए।

मेरे पिता जी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी- मृतक के बेटे राहुल यादव

मृतक के बेटे राहुल यादव( Rahul Yadav) ने बताया कि मेरे पिता जी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिनको उपचार हेतु माया अस्पताल में भर्ती कराया था। डा अमित गुप्ता द्वारा गलत इंजेक्शन और दवा देने से मेरे पिता की मौत हो गई। वहीं डा. अमित गुप्ता अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर मुझे धक्का दिया।केबिन का कांच लगने से मेरे हाथ में गंभीर चोट आई है।


पिछले महीने प्रसूता की मौत हो गई थी

गौरतलब हो कि इलाज में लापरवाही से मौत का यह पहला मामला नहीं है। पिछले महीने अमेठी स्थित न्यू सिटी अस्पताल में भी इलाज में लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत हो गई थी।अस्पताल आज भी चल रहा है। कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

पांच लोगों के खिलाफ गैर इरदातन हत्या का मुकदमा दर्ज

फिलहाल इस मामले में मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने चिकित्सक सहित पांच लोगों के खिलाफ गैर इरदातन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है। पूरे मामले में प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत पाण्डेय (In-charge Inspector Shivakant Pandey) ने बताया कि शव का पंचनामा करवाकर पी एम हेतु भेज दिया गया है। राहुल यादव की तहरीर पर धारा 304 अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story